×

निकोलस पूरन नहीं बल्कि इस गेंदबाज़ के नाम है IPL की सबसे तेज़ फिफ्टी, सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज़...

Fastest Fifty in IPL: लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच सोमवार को खेले गए मुकाबले का बहुत ही रोचक अंत हुआ। मैच की आखिरी गेंद पर भरपूर ड्रामा देखने को मिला। इस हाई स्कोरिंग मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने 1 विकेट से जीत हासिल की।

Suryakant Soni
Published on: 11 April 2023 10:50 AM GMT (Updated on: 15 April 2023 10:57 AM GMT)
निकोलस पूरन नहीं बल्कि इस गेंदबाज़ के नाम है IPL की सबसे तेज़ फिफ्टी, सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज़...
X
Fastest Fifty in IPL

Fastest Fifty in IPL: लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच सोमवार को खेले गए मुकाबले का बहुत ही रोचक अंत हुआ। मैच की आखिरी गेंद पर भरपूर ड्रामा देखने को मिला। इस हाई स्कोरिंग मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने 1 विकेट से जीत हासिल की। आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर मे 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए थे जिसके जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 9 विकेट पर 213 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स की जीत में सबसे बड़ा योगदान वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ने दिया। पूरन ने सिर्फ 15 गेंदों पर फिफ्टी जड़कर तहलका मचा दिया। यह इस सीजन की सबसे तेज़ और अब तक की दूसरी फास्टेस्ट फिफ्टी हो गई। चलिए जानते हैं आईपीएल में उन बल्लेबाज़ों के बारे में जिन्होंने सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा हैं।

1. केएल राहुल:

आईपीएल के इतिहास में कई धुरंधर बल्लेबाज़ हुए हैं। इसमें केएल राहुल का नाम भी शामिल हैं। जो वर्तमान समय में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं। केएल राहुल के नाम आईपीएल इतिहास की सबसे तेज़ फिफ्टी दर्ज हैं। केएल राहुल ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए 14 गेंदों में फिफ्टी बनाई थी। हालांकि उनके बराबर ही 14 बॉल में पैट कमिंस ने भी अर्धशतक जड़ा हैं।

2. पैट कमिंस:

बता दें कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए पैट कमिंस ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया है। कमिंस ने केएल राहुल के साथ संयुक्त रूप से आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा हैं। कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 गेंद पर अर्धशतक लगाया था। कमिंस ने अपनी इस पारी में 15 गेंद की पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए थे। बता दें पैट कमिंस बतौर गेंदबाज़ जाने जाते हैं।

3. सुनील नारायण:

सुनील नारायण ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने 10वें सीजन में बैंगलोर के खिलाफ महज 17 गेंदों में 6 चाैकों और 4 छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उन्होंने अपने 50 रन 15 गेंदों में ही पूरे कर लिए। अब तक वो आईपीएल इतिहास के सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर बरक़रार हैं।

4. युसूफ पठान:

सुनील नारायण के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज़ फिफ्टी के मामले में युसूफ पठान दूसरे स्थान पर आते हैं। युसूफ पठान ने भी आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज़ फिफ्टी जड़ी थी। यूसुफ पठान ने 22 गेंद में 72 रन की तूफानी पारी खेलकर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई थी। अपनी उस पारी में पठान ने सिर्फ 15 गेंदों पर ये बड़ा कारनामा किया था।

5. निकोलस पूरन:

आईपीएल 2023 में सिर्फ 15 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले निकोलस पूरन भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आरसीबी के खिलाफ 19 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान पूरन ने 7 छक्के और 4 चौके जड़े। उन्होंने आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे तेज फिफ्टी लगाने में कामयाबी हासिल की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story