×

RCB vs LSG: फाफ डु प्लेसिस ने जड़ा IPL 2023 का सबसे लंबा सिक्स, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

RCB vs LSG: आईपीएल में सोमवार यानी आज 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा हैं। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बड़ा धमाका किया। आरसीबी के बल्लेबाज़ों ने लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज़ों की हवा निकाल दी।

Suryakant Soni
Published on: 10 April 2023 10:13 PM GMT
RCB vs LSG: फाफ डु प्लेसिस ने जड़ा IPL 2023 का सबसे लंबा सिक्स, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे दंग
X
RCB vs LSG

RCB vs LSG: आईपीएल में सोमवार यानी आज 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा हैं। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बड़ा धमाका किया। आरसीबी के बल्लेबाज़ों ने लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज़ों की हवा निकाल दी। इस पारी में आरसीबी के लिए पहले तीनों बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जड़े। इसमें विराट कोहली, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल का नाम शामिल हैं। अपने घरेलू मैदान पर आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने अपनी पारी में इस आईपीएल सीजन का सबसे लंबा छक्का जड़ा। उनके इस शॉट को देखकर सामने क्रीज पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल भी हैरान रह गए।

प्लेसिस ने जड़ा IPL 2023 का सबसे लंबा सिक्स:

आरसीबी की टीम को इस मैच में फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन इसके बाद विराट कोहली का विकेट गिर गया। फिर प्लेसिस ने मैक्सवेल के साथ मिलकर तूफानी बल्लेबाज़ी की। प्लेसिस ने ने पारी के 15वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर 115 मीटर का लंबा सिक्स लगा दिया। ये इस सीजन का अब तक का सबसे लंबा छक्का साबित हुआ। बॉल को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया।

इस पारी में प्लेसिस ने बनाए सर्वाधिक रन:

बता दें आरसीबी के शुरू के तीनो बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फिफ्टी बनाई। कप्तान प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 46 गेंदों में 79 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान प्लेसिस ने 5 चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए महज 29 गेंदों 59 रन बनाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इनके अलावा कोहली ने भी लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। विराट ने 35 गेंदों में अपना अर्धतक पूरा किया।

मार्क वुड ने हासिल की पर्पल कैप:

बता दें आरसीबी के बल्लेबाज़ों के सामने लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई। लेकिन इस बार शानदार लय में नज़र आ रहे मार्क वुड ने बेहद शानदार गेंदबाज़ी की। हालांकि उन्हें इस पारी में सिर्फ एक विकेट मिला। लेकिन इसके साथ वो इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए। उन्होंने अब तक चार मैचों में कुल 9 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story