×

RCB vs LSG IPL 2023: RCB या LSG कौन किस पर पड़ेगा भारी ? जानें- क्या कहते हैं दोनों केआंकड़े?

RCB vs LSG Head to head IPL 2023: आईपीएल 2023 का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच होना है। आज के मैच की मेजबानी बेंगलोर, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में करेगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 10 April 2023 4:15 PM GMT (Updated on: 10 April 2023 4:19 PM GMT)
RCB vs LSG IPL 2023: RCB या LSG कौन किस पर पड़ेगा भारी ? जानें- क्या कहते हैं दोनों केआंकड़े?
X
RCB vs LSG IPL 2023 ( Pic Credit -Twitter)

RCB vs LSG Head to Head IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन में आज एक ही मैच खेला जाएगा, जोकि आरसीबी और एलएसजी के बीच होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीज़न में अब तक दो मैच खेले हैं। अपने दोनों मैचों में से एक में जीत हासिल की है। अंक तालिका में वह सातवें स्थान पर है। दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस सीजन में अब तक तीन मैच खेले हैं जिनमें से दो में जीत हासिल की है। अंक तालिका में बेहतर रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

कौन होगा सिकंदर?(RCB vs LSG)

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बैट्समैन के अनुकूल है। हालांकि, इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग और गेंदबाजों के लिए कब्रगाह माना जाता है। आज के मैच में जीत की घड़ी की सुई किसके अनुरूप चलती है, किसका दिन बनाती है? ये तो 7:30 बजे मैच शुरू होने पर ही पता चलेगा। हो सकता है कि आरसीबी के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास आज आरसीबी की अंक तालिका की जगह में बढ़ोतरी कर दे। बैंगलोर और लखनऊ के बीच का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है।

IPL 2023: अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स से 81 रनों से हार गया था, वहीं उसके पहले बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया था। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 5 विकेट से जीता और इसके पहले भी दिल्ली कैपिटल्स से आईपीएल का ओपनिंग मैच भी अपने नाम किया था। हालांकि, अपने दूसरे मैच में लखनऊ चेन्नई सुपर किंग्स से हर गया था। इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2023 का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला जाना है। आरसीबी की कमान फाफ डु प्लेसिस के पास होगी। आरसीबी ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर इस सीजन में अपना खाता खोला था।

आरसीबी अपने दूसरे मैच में केकेआर के खिलाफ जीत के लिए 204 रन का पीछा करते हुए 81 रन से हार गई थी। उस मैच ने फिर आरसीबी की निरंतरता को सामने ला दिया। एक शीर्ष बल्लेबाजी टीम होने के बावजूद 123 रन पर ऑलआउट हो गई। इस हार ने उनके नेट रनरेट (NRR) को भी कम कर दिया।

संभावित प्लेइंग इलेवन (Team Players)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस , विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज़ अहमद, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, अनुज रावत।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, अमित मिश्रा, जयदेव उनादकट, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story