×

IPL 2023 Rinku Singh: रिंकू सिंह की पारी में ढेर हो गए कई बड़े रिकॉर्ड, गेल और धोनी भी रह गए पीछे...

IPL 2023 Rinku Singh: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को खेल गए मुकाबले में गत विजेता गुजरात टाइटंस को करिश्माई तरीके से हराया। किसी भी क्रिकेटप्रेमी को अंदाज़ा भी नहीं हुआ की केकेआर इस मैच को जीत लेगी।

Suryakant Soni
Published on: 10 April 2023 12:23 PM GMT
IPL 2023 Rinku Singh: रिंकू सिंह की पारी में ढेर हो गए कई बड़े रिकॉर्ड, गेल और धोनी भी रह गए पीछे...
X
IPL 2023 Rinku Singh

IPL 2023 Rinku Singh: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को खेल गए मुकाबले में गत विजेता गुजरात टाइटंस को करिश्माई तरीके से हराया। किसी भी क्रिकेटप्रेमी को अंदाज़ा भी नहीं हुआ की केकेआर इस मैच को जीत लेगी। केकेकार के तमाम स्टार बल्लेबाज़ पवेलियन जा चुके थे। कोलकाता को अंतिम ओवर में जीत के लिए 29 रनों की दरकरार थी। लेकिन उसके बाद रिंकू सिंह ने जो कारनामा किया वो इससे पहले क्रिकेट जगत में कभी नहीं हुआ। धोनी-गेल जैसे बड़े सितारे भी इस मामले में दूर-दूर तक रिंकू सिंह के नजदीक दिखाई नहीं देते हैं।

लगातार पांच छक्के लगाकर दिलाई जीत:

केकेआत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ रिंकू सिंह ने मैच के अंतिम ओवर में यश दयाल के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 30 रन बना दिए। रिंकू सिंह IPL के इतिहास में लगातार पांच छक्के जमाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सिर्फ आईपीएल के इतिहास में चार बल्लेबाज़ ही एक ओवर में पांच छक्के लगा पाए हैं। कोलकाता की टीम को आखिरी ओवर में 29 रनों की जरूरत थी और टीम की हार तय मानी जा रही थी। रिंकू सिंह ने ओवर की बची हुई 5 गेंदों पर लगातार छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को अविश्वसनीय जीत दिला दी।

रिंकू ने धोनी का रिकॉर्ड किया चकनाचूर:

इस मैच में रिंकू सिंह ने अविश्वसनीय बल्लेबाज़ी करते हुए कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। आईपीएल के इतिहास में आखिरी ओवर में बने यह सर्वाधिक रन हैं। इससे पहले आईपीएल के इतिहास में आखिरी ओवर में धोनी ने चेज करते हुए 23 रन बनाए थे। लेकिन अब रिंकू सिंह ने धोनी के इस रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर दिया। उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए 48 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और एक चौका जड़ा।

कुछ इस तरह मैच का हाल:

आईपीएल में रविवार यानी आज पहले मैच में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। इस मैच में गुजरात ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए केकेआर को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद राशिद खान ने कोलकाता की पारी के 17वें ओवर में हैट्रिक लेकर मैच पलट दिया है। लेकिन असली रोमांच तो आखिरी ओवर में देखने को मिला जब रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के जड़कर केकेआर को करिश्माई जीत दिलाई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story