×

IPL 2023: सूर्याकुमार यादव को लगा 'शुन्य' का ग्रहण!, पिछली 6 पारियों में हुआ हाल-बेहाल...

IPL 2023: आईपीएल में रिंकू सिंह, प्रतीक वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा सितारे अपनी चमक बिखेर रहे हैं। लेकिन दुनिया के एक नंबर टी-20 बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को मानो 'शुन्य' का ग्रहण लग गया हैं। कुछ समय पहले तक जिस बल्लेबाज़ के सामने गेंदबाज़ खौफ खाते थे।

Suryakant Soni
Published on: 12 April 2023 7:20 PM GMT
IPL 2023: सूर्याकुमार यादव को लगा शुन्य का ग्रहण!, पिछली 6 पारियों में हुआ हाल-बेहाल...
X
IPL 2023 Suryakumar Yadav

IPL 2023: आईपीएल में रिंकू सिंह, प्रतीक वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा सितारे अपनी चमक बिखेर रहे हैं। लेकिन दुनिया के एक नंबर टी-20 बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को मानो 'शुन्य' का ग्रहण लग गया हैं। कुछ समय पहले तक जिस बल्लेबाज़ के सामने गेंदबाज़ खौफ खाते थे। वो आज एक-एक रन के लिए तरसता दिखाई दे रहा हैं। ये कहानी आपको कुछ फ़िल्मी लग रही हैं। लेकिन हकीकत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाज़ी पर सवाल उठने लगे हैं। सूर्यकुमार मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फिर 'गोल्डन डक' यानी पहली बॉल पर आउट हो गए। ऐसा पिछली छह पारियों में चार बार हो चुका हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से शुरू हुआ बुरा समय:

भारतीय टीम ने हाल ही में आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को मात दी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी कुछ ख़ास नहीं रही। इस सीरीज के तीनों मैचों सूर्यकुमार के यादव के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे। उस सीरीज की तीनों पारियों में वे खाता तक नहीं खोल पाए थे। इसके साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया था। इसमें भी वो तीनों ही पारियों में 'गोल्डन डक' यानी पहली बॉल पर आउट हुए थे।

आईपीएल में भी वो ही बुरा हाल:

सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में तहलका मचा दिया था। वो पिछले साल टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ के साथ टी-20 में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज़ बन गए थे। लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं था कि कुछ ही समय में सूर्यकुमार का ये बुरा हाल हो जाएगा। सूर्यकुमार आईपीएल 2023 में 3 पारियों में अब तक सिर्फ 16 रन ही बना पाए हैं। पहले मैच में उन्होंने RCB के खिलाफ 15 और दूसरे मैच में CSK के खिलाफ 1 रन बनाया था। जबकि मंगलवार को दिल्ली के खिलाफ एक बार फिर सूर्या 'शुन्य' के स्कोर पर आउट हो गए।

आईपीएल में रहा हैं सूर्याकुमार का जबरदस्त रिकॉर्ड:

बता दें सूर्यकुमार यादव ने साल 2012 में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था। अब तक आईपीएल में उनके नाम कुल 126 मैच दर्ज हैं। जिसमें उन्होंने 110 पारियों में 136.27 की स्ट्राइक रेट से कुल 2,660 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 82 रन रहा हैं। उनके नाम आईपीएल में कुल 16 अर्धशतक दर्ज हैं। आईपीएल 2018 में सूर्यकुमार यादव का जलवा देखने को मिला था। उस सीजन में उन्होंने कुल 512 रन बनाये थे। जिसमें उनके नाम चार अर्धशतक भी रहे थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story