×

CSK vs RR Highlights: धोनी नहीं लगा पाए अंतिम गेंद पर छक्का, राजस्थान ने चेन्नई को 3 रनों से हराया

CSK vs RR Highlights: आईपीएल में बुधवार को एक बार फिर एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला गया।

Suryakant Soni
Published on: 13 April 2023 8:21 AM GMT (Updated on: 13 April 2023 8:21 AM GMT)
CSK vs RR Highlights: धोनी नहीं लगा पाए अंतिम गेंद पर छक्का, राजस्थान ने चेन्नई को 3 रनों से हराया
X
CSK vs RR Highlights

CSK vs RR Highlights: आईपीएल में बुधवार को एक बार फिर एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम छह विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई और मैच में 3 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

धोनी नहीं लगा पाए अंतिम गेंद पर छक्का:

आईपीएल में इस समय हर दिन जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है। बुधवार को चेन्नई के सामने राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक जीत दर्ज की। राजस्थान के लिए यह जीत आसान नहीं रही। जैसा पिछले कई मैचों से आईपीएल में होता आ रहा है वैसे ही इस मैच का परिणाम भी आखिरी गेंद पर ही निकला। लेकिन इस बार भाग्य ने चेन्नई का साथ नहीं दिया। अंतिम ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 21 रनों की दरकरार थी। संदीप शर्मा के सामने स्ट्राइक पर दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाज़ी कर रहे थे।

संदीप शर्मा ने ओवर की शुरुआत में लगातार दो गेंदे वाइड फेंकी। लेकिन इसके बाद धोनी ने अगली तीन गेंदों में से दो गेंदों को सीधे बॉउंड्री के पार पहुंचा दिया। अब चेन्नई को जीत के लिए मात्र सात रनों की दरकार थी। फिर अगली दो गेंदों पर एक-एक रन मिला। अंतिम गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए पांच रन बनाने थे। सभी को धोनी ने एक बड़े हिट की उम्मीद थी। लेकिन धोनी इस गेंद पर छक्का नहीं जड़ पाए। और चेन्नई ने यह मुकाबला तीन रनों से गंवा दिया।

अश्विन ने पलटा मैच का पासा:

इस मैच में चेन्नई की हार के कारण उनके पुराने खिलाड़ी आर. अश्विन ही बने। अश्विन ने पहले बल्लेबाज़ी में जोस बटलर का खूब साथ दिया। अश्विन ने इस मैच में तीसरे विकेट के बाद बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 22 गेंदों पर 30 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद जब मैच में चेन्नई ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली तो उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाज़ी से कमाल कर दिखाया। अश्विन ने अपने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 25 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इससे बीच के ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पर बड़ा दबाव आ गया।

ऐसा रहा मैच का हाल:

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम छह विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। इस मैच में राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 52 और देवदत्त पडीक्कल ने 38 रन की पारी खेली। अश्विन और हेटमायर ने 30-30 रन बनाए। चेन्नई के लिए अंतिम ओवर्स में जडेजा और धोनी ने गज़ब की बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान के खिलाड़ियों के पसीने छुड़वा दिए। महेंद्र सिंह धोनी अंतिम गेंद पर बॉउंड्री से चूक गए। जिसके चलते चेन्नई को 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story