×

WTC फाइनल से पहले डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का एलान, पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मुकाबला

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैंस के लिए शनिवार को एक बुरी खबर सामने आई हैं। जहां क्रिकेट जगत में इस समय सिर्फ विवस टेस्ट चैंपियनशिप की चर्चा जोरों पर हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ ने WTC फाइनल से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया।

Suryakant Soni
Published on: 3 Jun 2023 5:15 PM GMT
WTC फाइनल से पहले डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का एलान, पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मुकाबला
X
David Warner Retirement (Pic Credit: Google Image)

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैंस के लिए शनिवार को एक बुरी खबर सामने आई हैं। जहां क्रिकेट जगत में इस समय सिर्फ विवस टेस्ट चैंपियनशिप की चर्चा जोरों पर हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ ने WTC फाइनल से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज़ डेविड वार्नर जल्द ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इसको लेकर उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ अगले साल होने वाला मुकाबला उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। बता दें पाक के खिलाफ सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी 2024 को सिडनी में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई फैंस के लिए बुरी खबर:

पिछले काफी सालों से ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर की भूमिका निभाने वाले डेविड वार्नर ने अब क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया हैं। उन्होंने इसके बारे में पहले से ही प्लान भी तैयार कर लिया हैं। पाकिस्तान के खिलाफ अगले साल की शुरुआत में होने वाला टेस्ट मुकाबला उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। जबकि वो वनडे और टी-20 से 2024 टी-20 विश्वकप के बाद विदाई लेंगे। उन्होंने कहा कि ''2024 टी-20 विश्व कप शायद मेरा आखिरी मैच होगा।”

कैसा रहा हैं डेविड वॉर्नर का करियर:

बाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने टेस्ट से लेकर टी-20 क्रिकेट में कई ऐतिहासिक पारियां खेली हैं। काफी समय तक वो ऑस्ट्रेलिया के सबसे मजबूत स्तंभ बनकर रहे हैं। लेकिन अब उनके खेल पर उम्र हावी होने लग गई हैं। और साथ में वो अपने परिवार को भी समय देना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक वार्नर ने 103 टेस्ट, 142 वनडे और 99 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 8158 रन, 6030 रन और 2894 रन बनाए हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 45 शतक दर्ज हैं।

वार्नर के कहीं ये बड़ी बात:

वार्नर ने अपने भविष्य के क्रिकेट को लेकर कहा कि ''अगर मैं यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेल लेता हूं और पाकिस्तान के खिलाफ खेलता हूं, तो निश्चित ही मेरी आखिरी सीरीज होगी। मैंने हर मैच अपना आखिरी मैच मानकर ही खेला हैं। यह मेरे खेलने की शैली हैं, अब अगले 12 महीने का खेल मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला हैं।''

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story