×

Duleep Trophy 2023: महेंद्र सिंह धोनी के इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका, दिलीप ट्रॉफी में ठोका तूफानी शतक

Duleep Trophy 2023: भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कई युवा क्रिकेटर रेस में बने हुए हैं। इसमें आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। अब इस लिस्ट में एक और आईपीएल खिलाड़ी का नाम जुड़ गया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 1 July 2023 10:43 AM GMT
Duleep Trophy 2023: महेंद्र सिंह धोनी के इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका, दिलीप ट्रॉफी में ठोका तूफानी शतक
X
Duleep Trophy 2023 (Photo: Google)

Duleep Trophy 2023: भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कई युवा क्रिकेटर रेस में बने हुए हैं। इसमें आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। अब इस लिस्ट में एक और आईपीएल खिलाड़ी का नाम जुड़ गया हैं। हालांकि इस खिलाड़ी ने अभी तक आईपीएल का एक भी मुकाबला नहीं खेला हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी निशांत सिंधू की, जिन्होंने दिलीप ट्रॉफी में अपने बल्ले से तहलका मचा दिया। नार्थ ईस्ट के लिए खेलते हुए निशांत सिंधू ने बड़ा कारनामा करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। अब इस खिलाड़ी की चर्चा चारों तरफ देखने को मिल रही हैं। चलिए जानते हैं निशांत सिंधू से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में...

दिलीप ट्रॉफी में ठोका तूफानी शतक:

बता दें दिली ट्रॉफी में नार्थ जोन और नार्थ ईस्ट जोन के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में नार्थ जोन ने 500 से ज्यादा रनों से जीत दर्ज की। इसमें नार्थ जोन के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए निशांत सिंधू ने शतक जड़ा। निशांत की इस पारी की बदौलत नार्थ जोन ने पहली पारी में 540 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। निशांत सिंधू ने अपनी इस पारी में 245 गेंदों का सामना करते हुए 150 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके और तीन छक्के भी निकले। हालांकि दूसरी पारी में वो सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

निशांत सिंधू का धोनी से हैं गहरा नाता:

हरियाणा के रोहतक जिले के इस होनहार खिलाड़ी का धोनी से गहरा नाता हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से बहुत कुछ सीखा हैं। आईपीएल के इस सीजन में उनको चेन्नई की टीम ने ख़रीदा था। हालांकि उन्हें एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन इसके बावजूद वो धोनी से ड्रेसिंग रूम में काफी कुछ सीखकर दिलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। निशांत ने शानदार बल्लेबाज़ी से अब टीम इंडिया में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर दी है।

पिता चाहते थे बॉक्सर बने निशांत:

निशांत हरियाणा के रोहतक जिले से आते हैं। हरियाणा के खिलाड़ी बॉक्सिंग, कबड्डी और कुश्ती के साथ ही अब क्रिकेट में भी परचम लहरा रहे हैं। निशांत के पिता भी उनको बॉक्सिंग में भेजना चाहते थे, लेकिन निशांत की क्रिकेट में ही रूचि थी। दिलीप ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने जो कमाल दिखाया है उसके बाद हर तरफ इनकी चर्चा चल रही है। अब देखना हैं कि आने वाले मैचों में निशांत अपनी इस फॉर्म को जारी रख पाते हैं या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story