×

Duleep Trophy: आईपीएल में नहीं मिला था कोई खरीददार!, अब दिलीप ट्रॉफी में गेंद से मचाया कोहराम

Duleep Trophy: भारत में होने वाली घरेलू क्रिकेट से एक से बढ़कर एक खिलाड़ी निकलते हैं। आईपीएल के बजाय कुछ खिलाड़ी रणजी और दिलीप ट्रॉफी के जरिये टीम इंडिया का द्वार खोलते हैं। अब एक ऐसा ही खिलाड़ी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में बना हुआ हैं।

Suryakant Soni
Published on: 1 July 2023 3:36 PM GMT
Duleep Trophy: आईपीएल में नहीं मिला था कोई खरीददार!, अब दिलीप ट्रॉफी में गेंद से मचाया कोहराम
X
Duleep Trophy 2023 (Photo: Google)

Duleep Trophy: भारत में होने वाली घरेलू क्रिकेट से एक से बढ़कर एक खिलाड़ी निकलते हैं। आईपीएल के बजाय कुछ खिलाड़ी रणजी और दिलीप ट्रॉफी के जरिये टीम इंडिया का द्वार खोलते हैं। अब एक ऐसा ही खिलाड़ी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में बना हुआ हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में कमाल करने वाले सौरभ कुमार की। इस स्पिनर ने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को हैरान कर दिया। चलिए जानते हैं आखिर कौन हैं सौरभ कुमार...

आईपीएल में नहीं मिला था कोई खरीददार!

यूपी के इस खिलाड़ी को आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला था। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं आने दी। अब दिलीप ट्रॉफी में उन्होंने अपनी करिश्माई गेंदबाज़ी से अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई। सौरभ कुमार की गेंदबाजी के दम पर सेंट्रल जोन ने शनिवार को ईस्ट जोन पर 170 रन की बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच की दूसरी पारी में इस स्पिनर ने आठ विकेट लेकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया हैं।

मैच में लिए कुल 11 विकेट:

बता दें सेंट्रल जोन की तरफ से खेलते हुए सौरभ कुमार ने मैच जीताऊ प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में तीन सफलता अर्जित की। जबकि दूसरी पारी में तो उन्होंने 64 रन पर 8 विकेट लेकर ईस्ट जोन को हारने पर मजबूर कर दिया। इस तरह मुकाबले में 11 विकेट लेने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ अब सेंट्रल जोन की सेमीफाइनल मैच में वेस्ट जोन भिड़ंत होगी। सेमीफाइनल मैच में भी सभी की निगाहें सौरभ कुमार पर रहेगी। आने वाले समय में यह स्पिनर टीम इंडिया के लिए भी खेलता दिखाई दे सकता हैं।

टीम इंडिया में हुआ था चयन:

बता दें इस गेंदबाज़ पर बीसीसीआई की नज़रें काफी पहले से टिकी हुई हैं। सौरभ कुमार को इससे पहले टीम इंडिया में शामिल किया गया था। साला 2022 में विदेश सीरीज के लिए उनको टीम में बतौर स्पिनर शामिल किया था। लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिला था। सौरभ ने अभी तक के अपने करियर में 61 फर्स्ट क्लास मैचों में 259 विकेट लिए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story