×

French Open 2023: सेमीफाइनल में आज नोवाक जोकोविच की होगी अल्कारेज से भिड़ंत, जानिए मैच से जुड़ी ये ख़ास बातें...

French Open 2023: फ्रेंच ओपन 2023 में शुक्रवार को जबरदस्त रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। फ्रेंच ओपन 2023 के सेमीफाइनल मैच में नोवाक जोकोविच की भिड़ंत स्पेन के खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज से होगी। कार्लोस अल्कारेज इस समय दुनिया के एक नंबर टेनिस खिलाड़ी बने हुए।

Suryakant Soni
Published on: 9 Jun 2023 3:59 AM GMT
French Open 2023: सेमीफाइनल में आज नोवाक जोकोविच की होगी अल्कारेज से भिड़ंत, जानिए मैच से जुड़ी ये ख़ास बातें...
X
French Open 2023 (Pic Credit: Google Image)

French Open 2023: फ्रेंच ओपन 2023 में शुक्रवार को जबरदस्त रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। फ्रेंच ओपन 2023 के सेमीफाइनल मैच में नोवाक जोकोविच की भिड़ंत स्पेन के खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज से होगी। कार्लोस अल्कारेज इस समय दुनिया के एक नंबर टेनिस खिलाड़ी बने हुए। जबकि दूसरी तरफ पूर्व एक नंबर खिलाड़ी नोवाक जोकोविच रहेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इस सीजन का सबसे कड़ा संघर्ष वाला मुकाबला देखने को मिल सकता है। चलिए जानते हैं इस मैच से जुड़ी ख़ास जानकारी....

कारेन को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच:

जोकोविच ने क्वार्टरफाइनल में रूस के कारेन खचानोव से हुआ था। इस मुकाबले में कारेन खचानोव ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। पहले सेट में सर्बियाई दिग्गज को पछाड़ खचानोव ने धमाकेदार शुरुआत की। लेकिन उसके बाद नोवाक जोकोविच का दबदबा मैदान पर देखने को मिला। अगले तीनों सेट में 7-6, 6-2, 6-4 से जीत के साथ कारेन खचानोव को शिकस्त दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला तीन घंटे 38 मिनट तक चला था।

सितसिपास को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे अल्कारेज:

बता दें दूसरी तरफ दुनिया के एक नंबर खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ने भी क्वार्टरफाइनल में धमाकेदार जीत दर्ज की थी। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में दुनिया के पांचवें नंबर टेनिस खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास को बुरी तरह हराकर सेमीफाइनल का सफर तय किया। लेकिन अब सेमीफाइनल में उनके लिए सफर इतना आसान नहीं रहना वाला हैं। उनके सामने जोकोविच कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं। ऐसे में एक रोमांचक मैच होने की पूरी उम्मीद बनी हुई हैं।

क्या इतिहास रच पाएंगे जोकोविच..?

फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में जीत के साथ नोवाक जोकोविच ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। इसके साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड उनके निशाने पर आ गए हैं। यह उनकी फ्रेंच ओपन में 90वीं जीत हो गई। फ्रेंच ओपन में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में वो पांचवें स्थान पर पहुंच गए। इसके अलावा उनके निशाने पर रोजर फेडरर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी आ गया हैं। जोकोविच अब तक टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में 45वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। उनसे आगे इस मामले में सिर्फ रोजर फेडरर (46 बार) हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story