×

WTC Final IND vs AUS Day 3: अंजिक्य रहाणे टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई मैच पर अपनी पकड़

WTC Final IND vs AUS Day 3: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 469 रनों के जवाब में टीम इंडिया की खराब शुरुआत देखने को मिली हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं।

Suryakant Soni
Published on: 9 Jun 2023 2:25 AM GMT
WTC Final IND vs AUS Day 3: अंजिक्य रहाणे टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई मैच पर अपनी पकड़
X
WTC Final IND vs AUS Day 3 (Pic Credit: Google Image)

WTC FINAL Day 3: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई हैं। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 469 रनों के जवाब में टीम इंडिया की खराब शुरुआत देखने को मिली हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं। बता दें भारत को अभी फॉलोऑन से बचने के लिए 118 रनों की जरुरत हैं। दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक अजिंक्य रहाणे 29 रन और श्रीकर भरत 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। अब टीम इंडिया के इन दोनों बल्लेबाज़ों को टीम इंडिया को फॉलोऑन से बचाने का दबाव होगा। अंजिक्य रहाणे टीम इंडिया की इस पारी में आखिरी उम्मीद नज़र आ रहे हैं।

भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह हुआ फेल:

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का इस मैच में फ्लॉप शो देखने को मिला हैं। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच की पहली पारी में नाकाम नज़र आए। कप्तान रोहित शर्मा 15 रन, शुभमन गिल 13 रन, चेतेश्वर पुजारा 14 रन, विराट कोहली 14 रन बनाकर आउट हुए। एक समय भारत ने चार विकेट खोकर 71 रन बना लिए थे। उसके बाद रविंद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 48 रन बनाये। लेकिन उसके बाद वो भी पवेलियन लौट गए।

अंजिक्य रहाणे टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद:

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 151 रन बना लिए हैं। इस समय अजिंक्य रहाणे 29 रन और श्रीकर भरत पांच रन बनाकर नाबाद हैं। अब टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद अंजिक्य रहाणे से रहेगी। रहाणे ने कई दफा पहले भी टेस्ट में टीम इंडिया को संकट से उभारा था। उनके साथ युवा विकेटकीपर बल्लेबा केएस भरत पर भी बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

कुछ ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की पारी:

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर समेट दिया। टीम इंडिया के लिए इस पारी में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने शतक लगाया। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संकट से उभारा और चौथे विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी निभाई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story