×

WTC Final: स्टीव स्मिथ के शतक में उड़े कई बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस समय डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन टीम इंडिया के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाज़ी क्रेट हुए शतक जड़ दिया। यह स्मिथ के करियर का 31वां टेस्ट शतक हो गया।

Suryakant Soni
Published on: 8 Jun 2023 12:43 PM GMT
WTC Final: स्टीव स्मिथ के शतक में उड़े कई बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे
X
WTC Final (Pic Credit: Google Image)

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस समय डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन टीम इंडिया के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाज़ी क्रेट हुए शतक जड़ दिया। यह स्मिथ के करियर का 31वां टेस्ट शतक हो गया। उन्होंने अपने इस शतक को मोहम्मद सिराज की गेंद पर चौका जड़कर पूरा किया। इस पारी में स्टीव स्मिथ ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। उन्होंने इस पारी में विराट कोहली के भी एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

स्टीव स्मिथ के शतक में उड़े कई बड़े रिकॉर्ड:

बता दें स्टीव स्मिथ टीम को इंडिया के लिए इस टेस्ट से पहले सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा था। स्मिथ ने भी अपने नाम के अनुरूप इस मैच में बल्लेबाज़ी करते हुए कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में एक ही टीम के खिलाफ शतक लगाने वाले स्मिथ दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए। ट्रेविस हेड के बाद वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज़ बन गए।

विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे:

इस पारी में स्मिथ ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को भी पछाड़ दिया। वर्तमान में खेल रहे खिलाड़ियों में वो घर से बाहर सबसे अधिक शतक लगाने बल्लेबाज़ बन गए। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। विराट ने घर से बाहर 14 शतक जड़े हैं। जबकि स्मिथ के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में घर से बाहर 15 शतक हो गए हैं। इंग्लैंड में दूसरे देश के खिलाड़ियों द्वारा शतक लगाने की लिस्ट में वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़े स्कोर की तरफ:

बता दें इस मैच में टॉस हारने के बाद बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुरूआती तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबज़ी करते हुए 200 रनों से अधिक की साझेदारी निभाई। यह खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट के नुकसान पर 435 रन बना लिए थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story