×

WTC FINAL Day 2: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 469 रन, मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाज़ी

WTC FINAL Day 2: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर समेट दिया। टीम इंडिया के लिए इस पारी में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार विकेट चटकाए।

Suryakant Soni
Published on: 8 Jun 2023 1:23 PM GMT
WTC FINAL Day 2: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 469 रन, मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाज़ी
X
WTC FINAL Day 2 (Pic Credit: Google Image)

WTC FINAL Day 2: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर समेट दिया। टीम इंडिया के लिए इस पारी में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने शतक लगाया। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संकट से उभारा और चौथे विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी निभाई। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया को कोई बल्लेबाज़ बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा।

स्मिथ-हेड ने जड़ा शानदार शतक:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए स्मिथ और हेड ने संकटमोचक की भूमिका अदा की। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन के खेल के पहले सेशन में स्टीव स्मिथ ने दमदार शतक जड़ा। उन्होंने 268 गेंदों पर 121 रन बनाए। जबकि इससे पहले ट्रेस हेड के बल्लेबाज़ से तूफानी शतक निकला था। उन्होंने वनडे मैच के हिसाब से बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 106 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया। यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किसी भी बल्लेबाज़ द्वारा लगाया गया पहला शतक हो गया।

मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाज़ी:

स्मिथ-हेड के बल्लेबाज़ी के समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पहली पारी में अपने स्कोर को 600 रनों के पार पहुंचा देगी। लेकिन उसके बाद दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर ही समेट दिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया।

गिल-रोहित से टीम को बड़ी उम्मीद:

अब इस मैच में टीम इंडिया को बल्लेबाज़ों करनी हैं। टीम इंडिया के लिए ओपनर के रूप में शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी मैदान पर नज़र आएगी। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 469 रनों के जवाब में भारत को दमदार शुरुआत करनी होगी। इसके लिए सारा दारोमदार गिल-रोहित की जोड़ी पर होगा। अगर टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज़ इस मैच में दम नहीं दिखा पाए तो मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ों पर दबाव आ जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story