×

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के बाद ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे संन्यास, रिप्लेस के लिए तैयार नए प्लेयर्स

ICC World Cup 2023: वर्तमान में भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ी है जो संन्यास के सकते है। उनके जगह पर नए युवा खिलाड़ी भी रिप्लेस करने के लिए तैयार है। ये खिलाड़ी अपने उम्र को देखते हुए क्रिकेट पर विराम लगा सकते है।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 July 2023 1:16 PM GMT
ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के बाद ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे संन्यास, रिप्लेस के लिए तैयार नए प्लेयर्स
X
ICC World Cup 2024 Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2024: आईसीसी मेंस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप के 8 महीने बाद 2024 का वाले कप शुरू होने वाला है। 2024 का वर्ल्ड कप T20 फॉर्मेट में होना है। यह वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में बीसीसीआई नई फेर बदल कर रही है।। जिसके आधार पर बीसीसीआई एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन बनाने की तैयारी कर रही है। बीसीसीआई अबकी सीनियर्स की जगह युवा खिलाड़ियों पर अपना भरोसा जता रही है। इस क्रम में भारतीय क्रि3केट टीम में ऐसे भी कुछ खिलाड़ी है। जो संन्यास का ऐलान कर सकते है। यह खिलाड़ी आगे चलकर टी20 वर्ल्ड कप फॉर्मेट से संन्यास ले सकती है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा सीनियर खिलाड़ी अभी भी 2022 के टी 20 वर्ल्ड कप के बाद से मैच के इस फॉर्मेट से दूर है।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली है। दाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है। विराट ने साल 2022 के T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में गेमचेंजर का खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ विराट कोहली को यह भी कहना है कि उन्हें टेस्ट मैच खेलने में ज्यादा दिलचस्पी है। उन्हें टेस्ट क्रिकेट फार्मेट ज्यादा पसंद है। इसके अलावा अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक विराट 34 साल के हो जाएंगे। यह भी एक कारण है जिसको लेकर यह कहा जा रहा है कि विराट जल्द ही क्रिकेट से संन्यास ले सकते है। हालांकी, विराट एक फिट और दुरुस्त खिलाड़ी है उनके आगे खेलने का फैसला भी चौकाने वाला नहीं होगा। अगर विराट कोहली रिटायरमेंट लेते है तो उनके जगह पर भारतीय क्रिकेट टीम में ऋतुराज गायकवाड़ को परमानेंट जगह दिया जा सकता है।

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा के नाम 4 T20 इंटरनेशनल शतक मौजूद है। रोहित अपने टीम के लिए एक सलामी बल्लेबाज भी है। भारत की टीम में रोहित शर्मा की भूमिका बड़ी व आवश्यक है। रोहित शर्मा 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक 37 वर्ष के हो जाएंगे।उनके उम्र को देखकर यह कहा जा रहा है कि इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा के लिए यह T20 वर्ल्ड कप आखिरी हो। रोहित टीम के लिए एक ओपनर बल्लेबाज है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद उनकी जगह युवा सलामी बल्लेबाज के यशस्वी जयसवाल ले सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story