×

ICC World Cup 2023 के लिए इस वेबसाइट पर करना होगा रजिस्ट्रेशन, यहां जानें टिकट से जुड़े लेटेस्ट अपडेट

ICC World Cup 2023 Ticket Booking: वर्ल्ड कप के लाइव मैच देखने के लिए, क्रिकेट फैंस 25 अगस्त से भारत के मैचों के अतिरिक्त दूसरे मैच के लिए टिकट बुक कर सकते हैं

Yachana Jaiswal
Published on: 16 Aug 2023 5:56 AM GMT
ICC World Cup 2023 के लिए इस वेबसाइट पर करना होगा रजिस्ट्रेशन, यहां जानें टिकट से जुड़े लेटेस्ट अपडेट
X
ICC World Cup 2023 Ticket Booking (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023 Ticket Booking: वर्ल्ड कप मैच के टिकट को लेकर बड़ी खुश ख़बरी है। क्रिकेट फैंस अब आईसीसी के वेबसाइट पर वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों के लिए प्री-रजिस्टर कर सकते हैं। प्रैक्टिस के शो पीस क्रिकेट इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। असल में, मैच के टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी। भारत विभिन्न वर्ल्ड कप स्थलों पर नौ मैच खेलने वाला है। हर मैच के लिए बुकिंग अलग-अलग तारीखों पर शुरू की जाएगी। वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत गत वर्ष की फाइनलिस्ट टीम, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के साथ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

बीसीसीआई और आईसीसी ने वर्ल्ड कप के मैच के लिए, टिकटों की ज्यादा डिमांड के बीच, भगदड़ जैसी स्थिति से बचाव के लिए एक एक मैच यानी क्रमबद्ध तरीके से टिकट बेचने का फैसला किया है। जैसा कि आईपीएल 2023 के 16 वें सीज़न के दौरान देखा गया था। पहले बैच में, फैंस 25 अगस्त को सभी भारत के अलावा दूसरे मैचों के लिए टिकट खरीद सकते हैं। 31 अगस्त से 3 सितंबर तक, फैंस भारत का लाइव मैच देखने के लिए टिकट बुक कर सकते हैं।

एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, “क्रमबद्ध तरीके से बिक्री टिकट के मांग को कुशलतापूर्वक व्यवस्थित रूप से उपलब्ध कराने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह बड़े स्तर पर फैंस के लिए टिकट बुकिंग के सिस्टम को मैनेज करने का सबसे प्रभावी तरीका है।"

विश्व कप 2023 टिकटों के लिए ऐसे करें पूर्व-पंजीकरण

क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप के टिकट लिए 15 अगस्त से https://www.cricketworldcup.com/register के जरिए अपना इंटरेस्ट रजिस्टर करना होगा। इससे उन्हें टिकट से संबंधित जानकारी आसानी से पहले मिल सकेगी। जिससे वे विश्व कप में अपना स्थान सुरक्षित रूप से रिज़र्व करने में सफल हो पायेंगे, जिससे लाइव क्रिकेट का आनंद ले पाएंगे। हालांकि, आपको बता दें कि, लाइव मैच के लिए कोई ई-टिकट की सुविधा भी नहीं होगी क्योंकि फैंस को बॉक्स ऑफिस के काउंटर से फिजिकल भी टिकट लेना होगा। फैंस के पास टिकट कूरियर करने या स्टेडियम में बॉक्स ऑफिस काउंटर से उन्हें कलेक्ट करने का ऑप्शन भी मौजूद है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए जरूरी जानकारियां,

25 अगस्त को गैर-भारत के प्रैक्टिस मैच और सभी दूसरे देशों के इवेंट मैच

30 अगस्त को गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के होने के मैच के टिकट मिलेंगे,

31 अगस्त को चेन्नई, दिल्ली और पुणे में भारत के मैच के टिकट मिलेंगे।

1 सितंबर को धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में भारत के मैच के टिकट मिलेंगे।

2 सितंबर को बेंगलुरु, कोलकाता में भारत के मैच के टिकट मिलेंगे।

3 सितंबर को अहमदाबाद में होने वाले भारत के मैच के टिकट मिलेंगे

15 सितंबर को सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल के टिकट मिलेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story