×

ICC World Cup 2023: दिवाली पर भी खेलेगी टीम इंडिया वर्ल्ड कप का मैच, यहां देखे डिटेल्स

ICC ODI World Cup 2023:आईसीसी ने भारत पाक समेत कुल 8 मैच की तारीखों में बदलाव किया है। आईसीसी द्वारा जारी किए गए नए शेड्यूल में टीम इंडिया दिवाली के मौके पर भी मैच खेलेगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 13 Aug 2023 12:05 PM GMT
ICC World Cup 2023: दिवाली पर भी खेलेगी टीम इंडिया वर्ल्ड कप का मैच, यहां देखे डिटेल्स
X
ICC ODI World Cup 2023 (Pic Credit - 2023)

ICC ODI World Cup 2023: भारत को आईसीसी मेंस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप मैच के लिए मेजबानी करने का मौका दिया गया है। इस बार वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन संपूर्ण रूप से भारत में किया जाएगा। इस बड़े टूर्नामेंट की शुरूआत 5 अक्टूबर 2023 से होगा। आपको बता दें कि आईसीसी द्वारा जारी किए गए पहले के शेड्यूल में भारत पाक के मैच की तारीख, भारतीय हिन्दू त्योहारों से क्लैश हो रही थी। जिस कारण बीसीसीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सहमती से नए शेड्यूल के लिए आईसीसी को पत्र लिखा था। जिसके बाद आईसीसी ने भारत पाक समेत कुल 8 मैच की तारीखों में बदलाव किया है। आईसीसी द्वारा जारी किए गए नए शेड्यूल में टीम इंडिया दिवाली के मौके पर भी मैच खेलेगी। यहां जानें किस टीम से दिवाली पर भारत मैच खेलेगा।

टीम इंडिया दिवाली पर भी खेलेगी मैच

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023(World Cup 2023) में दिवाली के दिन नीदरलैंड देश के साथ मैच खेलेगी। भारत और नीदरलैंड के बीच मैच को रिशेड्यूल करके दिवाली के दिन रख दिया गया है। जो 12 नवंबर 2023 को खेला जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले इस मैच को 11 नवंबर बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना था। रिशेड्यूल करने बाद मैच की तारीख में बदलाव किया गया है। बाकी मैच का वेन्यू बैंगलोर का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम ही रखा गया है।

इस साल भी भारत दीवाली पर खेला था मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के मैच वैसे त्योहारों के दिन नहीं रखे जाते है। अक्सर इसके आगे पीछे रखे जाते है। लेकिन इसमें दिवाली जैसे बड़े त्योहार का खास तौर पर ध्यान रखा जाता है। इससे पहले भी भारत आखिरी बार भारत दिवाली के दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1987 के वर्ल्ड कप में खेला था। इस मैच का आयोजन दिल्ली में किया गया था। जिसमें भारत जीत दर्ज करने में सफल रही थी।

वर्ल्ड कप में भारत के मैच के टिकट,

क्रिकेट लवर्स भारत के मैच के लिए, अपने टिकट की बुकिंग ऑनलाइन ऑप्शन से भी कर सकते है। वर्ल्ड कप के मुख्य राउंड के मैच के टिकट 31 अगस्त से उपलब्ध किए जायेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के टिकटों की बिक्री की शुरुआत 3 सितंबर 2023 से की जायेगी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story