×

ICC World Cup 2023 के टिकट इस तारीख से मिलेंगे, कैसे बुक करें, जानें सभी जानकारियां

ICC World Cup 2023 Ticket: ICC ने भारत में मैचों के लिए फेज वाइज टिकटों की घोषणा की। टिकट मिलना 30 अगस्त से शुरू कर दिया जायेगा, वहीं, दूसरे देशों के मैच के टिकट 25 अगस्त से मिलेंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 10 Aug 2023 2:17 AM GMT
ICC World Cup 2023 के टिकट इस तारीख से मिलेंगे, कैसे बुक करें, जानें सभी जानकारियां
X
World Cup 2023(Pic Credit - Social Media)

ICC World Cup 2023 Ticket: आईसीसी ने आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप पर बड़ी घोषणा की है। फैंस के बीच आलोचना से बचने के लिए भारत में होने वाले मैचों के लिए फेज वाइज टिकट जारी किया जाएगा। दूसरे देशों के मैचों और प्रैक्टिस मैचों के टिकटों की बिक्री 25 अगस्त को शुरू हो जाएगी। इसका मतलब यह है कि भारत को छोड़कर अन्य नौ टीमों - इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नीदरलैंड - के सभी मैचों के टिकट 25 अगस्त से बुक किए जा सकेंगे।

आईसीसी ने टिकटों की बिक्री को जगह के हिसाब से बाटने को कहा है, जिस कारण भारत के मैचों के लिए व्यवस्था करने में थोड़ी परेशानी हो रही है। भारत के प्रैक्टिस मैचों के टिकट 30 अगस्त से मिलने शुरू होंगे। मेन मैच के टिकट 31 अगस्त से उपलब्ध होंगे। खास तौर पर, भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट अब जब यह मुकाबला 15 अक्टूबर के बजाय 14 अक्टूबर को कर दिया गया है, तब 3 सितंबर से टिकट बुक किए जा सकते हैं।

टिकट का इंतजाम मांग के आधार पर करने के लिए और ज्यादा से ज्यादा फैंस को दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स को देखने का मौका देने के लिए, टिकटों की बिक्री अलग अलग फेज में इस प्रकार रखी गई है –

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत के मैचों के लिए टिकट डिटेल्स

25 अगस्त: गैर-भारत अभ्यास मैच और सभी गैर-भारत इवेंट मैच

30 अगस्त: भारत के गुवाहाटी और त्रिवेन्द्रम में प्रैक्टिस मैच

31 अगस्त: भारत के मैच चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ और पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ जारी किए जाएंगे।

1 सितंबर: भारत के मैच धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ, लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ और मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ मैच के टिकट जारी किए जाएंगे।

2 सितंबर: भारत का बेंगलुरु में नीदरलैंड्स के खिलाफ और कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के टिकट जारी किए जाएंगे।

3 सितंबर: भारत का अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ मैच का टिकट जारी किया जाएगा।

15 सितंबर: सेमीफाइनल मुकाबले जो मुंबई और कोलकाता में होंगे और फाइनल मैच अहमदाबाद में इसके टिकट जारी किए जाएंगे

आईसीसी ने फैंस को टिकट अनाउंसमेंट के बारे में रेगुलर अपडेट लेने करने के लिए वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने की भी सलाह दी है। जिसका लिंक 15 अगस्त से एक्टिव हो जायेगा। आईसीसी ने कहा, "इससे उन्हें टिकट की खबर सबसे पहले मिल पाएगी और वर्ल्ड कप में फैंस अपना लाइव मैच देखने का स्थान बनाए रखने में मदद मिलेगी।

बीसीसीआई के सीईओ हेमांग अमीन ने कहा,"हमें यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि फैंस आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के ऑफिशियल टिकटों की जानकारी और अपडेट प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। कुछ नए बदलाव के बाद कार्यक्रम को अब फाइनल तौर पर जारी कर दिया गया है और फैंस अब टिकट खरीदने और मैच देखने के लिए उत्सुक हैं। "बीसीसीआई ने आगे कहा कि, हम फैंस के लिए मैच में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। फैंस को मैच के सभी मेजबानी जगह पर बेस्ट एक्सपीरियंस मिले इसका पूरा ध्यान दिया जाएगा।"

आईसीसी के इवेंट प्रमुख, क्रिस टेटली ने कहा: "आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री इस महीने होगी। हम क्रिकेट के सभी करोड़ों फैंस से अगले सप्ताह से अपना इंटरेस्ट रजिस्टर कराने का इन्विटेशन देते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप भी उनमें से एक हैं, जो सबसे पहले टिकट की खबर पाने और सबसे बड़े क्रिकेट वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना चाहते है। कार्यक्रम में संशोधन से यह सुनिश्चित होगा कि खिलाड़ियों और प्रशंसकों को वनडे मैच के आयोजन में बेस्ट अनुभव मिले।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story