×

IND vs WI 2nd Test Match: दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी प्लेइंग 11, रोहित का यह ऑलराउंडर विंडीज की बढ़ाएगा मुश्किलें

IND vs WI 2nd Test Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार 20 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। डोमिनिका टेस्ट में टीम इंडिया के स्पिनरों का जलवा खूब छाया। भारत दूसरे टेस्ट में रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा के अलावा अपने तीसरे स्पिनर को भी मैदान में उतारने वाली है।

Yachana Jaiswal
Published on: 17 July 2023 12:39 PM GMT
IND vs WI 2nd Test Match: दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी प्लेइंग 11, रोहित का यह ऑलराउंडर विंडीज की बढ़ाएगा मुश्किलें
X
IND vs WI 2nd Test Match (Pic Credit -Social Media)

IND vs WI, 2nd Test Match: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच दो टेस्ट मैच का सीरीज शुरू हो चुका है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्पिनर ने मैच में गजब का जलवा दिखाया है। वेस्ट इंडीज़ को 141 रन से हरा दिया है। भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई गुरुवार को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। भारत अगर इस मैच को जीतता है तो वह इस सीरीज का भी विजेता बन जायेगा।

दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी प्लेइंग 11 खूंखार खिलाड़ी की एंट्री तय

वेस्टइंडीज से दूसरे टेस्ट मैच के मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में इस खूंखार खिलाड़ी को लिया जा सकता है। यह खिलाड़ी अकेले वेस्ट इंडीज को मात दे सकता है। जिस तरह डोमनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज की टीम को महज तीन दिन में उखाड़ फेंका था। उससे भी तेज यह खिलाड़ी मैदान में खेलता है। अक्षर पटेल को इस बार रोहित टीम के तरफ से उतार सकते है। दोनों ही टेस्ट मैचों में अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ खेलने के अच्छे दावेदार है। भारत की तरह ही वेस्टइंडीज की पिचें भी स्पिन गेंदबाजों की बहुत मदद करती है। ऐसे में अक्षर पटेल को टीम में लेना बेहतर फैसला साबित हो सकता है।

विंडीज़ की बढ़ाएगा मुश्किलें, ग्राउंड पर करेगा तहस नहस

भारतीय क्रिकेट टीम का यह क्रिकेटर ग्राउंड पर तीन खिलाड़ी की भूमिका निभा सकता है। वेस्टइंडीज से 20 जुलाई को शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना पक्की हैं। टीम इंडिया का यह खिलाड़ी एक बेहतरीन बल्लेबाज, घातक गेंदबाज और शानदार फील्डर का एक कम्पलीट पैकेज है। भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी गजब की बल्लेबाजी करता है। इसके साथ एक गेंदबाज के रूप में भी विपरीत टीम को धूल चटाने की काबिलियत रखता है। फील्डिंग के समय मैदान में इसके जैसे फुर्तीला दूसरा कोई नहीं। इसके मैदान में रहते बल्लेबाज बहु मुश्किलों से रन बना पाते है। वेस्टइंडीज से मुकाबले में दूसरे टेस्ट मैच के लिए यह खिलाड़ी कहर मचाने वाला ऑप्शन साबित हो सकता है। अक्षर पटेल को एक पूरा 3D प्लेयर कहा जा सकता हैं।

इस खिलाड़ी को कर सकते है आउट!

अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है। लेकिन देखना यह हैं कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर किया जायेगा? जहां तक उम्मीद लगाई जा रही है कि कैप्टन रोहित शर्मा , तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन से आउट कर सकते है। जयदेव को आउट करके अक्षर पटेल को इन किया जा सकता है। स्पिन गेंदबाजों को त्रिनिदाद की पिच काफी सहायता करेगी। ऐसे में टीम में तीन स्पिनर अश्विन, जडेजा और अक्षर एक साथ खेलते दिखेंगे। वेस्टइंडीज की टीम को हराने के किए यह तीन गेंदबाज काफी हैं।

अक्षर पटेल ने अपने करियर में 12 टेस्ट मैचों में 50 विकेट हासिल किए हैं। जिसके साथ 513 रन भी बनाए है। अक्षर पटेल टेस्ट मैचों में 5 बार की पारी में 5 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड बना चुके है। इतना ही नहीं अक्षर पटेल एक बार में एक मैच में 11 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड बना भी चुके है।

वेस्टइंडीज से दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऐसी हो सकती है, भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), और रवींद्र जडेजा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story