×

IND vs WI 1St Test Match: टीम इंडिया के ओपनर बचाव खेलते हुए, बिना विकेट गिराए 23 ओवर में बनाया 80 रन

IND vs WI 1St Test Match: वेस्ट इंडीज़ के 150 स्कोर का चेज करने उतरी टीम इंडिया पहले दिन की पारी में 23 ओवर पर 80 रन बनायी। दूसरे दिन की पारी में मैच में रोमांच देखने को मिलेगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 13 July 2023 4:19 AM GMT
IND vs WI 1St Test Match: टीम इंडिया के ओपनर बचाव खेलते हुए, बिना विकेट गिराए 23 ओवर में बनाया 80 रन
X
IND vs WI 1St Test Match (Pic Credit- Twitter)

IND vs WI 1St Test Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत दौरे के पहले सीरीज के अभियान में इतिहास लिख दिया। अनुभवी भारतीय स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपना 33वां पांच विकेट लिया, जिससे वेस्ट इंडीज़ के बल्लेबाजी में अस्थिरता देखी गई। विंडसर पार्क में पहला टेस्ट मैच में स्पिन के जादूगर अश्विन ने सलामी बल्लेबाज टेगेनरीन चंद्रपॉल के रूप में टेस्ट क्रिकेट में पिता और बेटे दोनों को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। अश्विन ने वेस्टइंडीज के कैप्टन क्रैग ब्रैथवेट को भी आउट किया। जिन्होंने पहले टॉस जीतकर दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करने का चयन किया था। जहां तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने रेमन रीफर को भी रन नहीं लेने दिया, वहीं मोहम्मद सिराज ने लंच ब्रेक से पहले ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा को अपना पहला विकेट दिलाने के लिए एक हाथ से शानदार गेंद फेंकी। भारतीय खिलाड़ियों ने आज एक के बाद एक अच्छे क्रम में विकेट लिया है। जिससे वेस्ट इंडीज़ अपनी पारी को बेहतर बनाने में असफल रही।

डोमिनिका में वेस्टइंडीज के 150 रन के मामूली स्कोर पर ऑल आउट होने के बाद नए डेब्यू स्टार यशस्वी जयसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारत की पारी की शुरुआत की। तेज गेंदबाज केमार रोच ने पहले ओवर में मेडन ओवर फेंककर युवा जयसवाल को खाता खोलने से रोक दिया। लेकिन फिर दूसरे ओवर से यशस्वी और रोहित शर्मा ने गजब की पारी खेली क्रीज में टिककर खेलने का रिकॉर्ड बनाया। जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा फिर शानदार बल्लेबाजी की हैं, वहीं युवा यशस्वी जयसवाल ज्यादा सावधानी से खेल रहे हैं। 12 गेंदें खेलने के बाद तक यशस्वी ने अपना खाता नहीं खोल था। वह रोहित शर्मा ही जिन्होंने अबतक रन बनाया। पारी की शुरुआत में अश्विन का परिचय भी इतिहास बनाने वाला रहा। अनुभवी स्पिनर ने पांच विकेट लिए और वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रन पर सिमट गई।

पहली पारी के मैच के अंत तक रोहित शर्मा ने 65 बॉल खेले है। जिसमे कैटेन ने 30 रन बनाया है। जिसमे 3 चौके और 1 छक्का लगाया। रोहित की बैटिंग 46.14 स्ट्राइक रेट के साथ रहा। वही , यशस्वी जायसवाल ने देर से शुरुआत करते हुए, बचाव वाली पारी खेलकर 73 बॉल में 40 रन बनाया। इस पारी के दौरान युवा बल्लेबाज ने 6 चौके मारे। उन्होंने 54.79 की स्ट्राइक रेट से रन बनाया। साझेदारी में दोनो खिलाड़ियों ने 10 रन लिए जिससे कुल स्कोर 80 रन रहा। भारतीय टीम ने यह स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर बनाया। 80 रन का यह स्कोर भारतीय टीम ने 23 ओवर में बनाया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story