×

IND vs WI 2nd Test Match: दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी प्लेइंग 11, रोहित शर्मा ने दिया संकेत

IND vs WI 2nd Test Match:रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया से प्लेइंग 11 को लेकर एक बड़ा संकेत दिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 17 July 2023 6:40 AM GMT
IND vs WI 2nd Test Match: दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी प्लेइंग 11, रोहित शर्मा ने दिया संकेत
X
Team India (Pic Credit -Social Media)

IND vs WI 2nd Test Match: वेस्ट इंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी बेहतरीन रही। भारतीय टीम ने 141 रन से पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के अंडर सेलेक्ट की गई प्लेइंग 11 जोरदार प्रदर्शन से चर्चे में रही। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में भारत के चैंपियन ने रिकॉर्ड बनाया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के शुरुआत में भारत को अच्छे नंबर से जीत मिली। इस जीत में इंटरनेशनल मैच मैं डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल ने 171 रनों की नाबाद पारी खेली। पहले इंटरनेशन मैच में यशस्वी ने शतकीय पारी खेली । साथ ही टीम के पुराने खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन दिया। डोमिनिका में हुए इस मैच में टीम इंडिया के लिए अश्विन ने 12 विकेट लिए। इस टेस्ट मैच में कुची खिलाड़ियों ने बढ़िया खेला लेकिन इसके बाद भी रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव कर सकते है। मैच के बाद विचार करने पर कैप्टन ने टीम में बदलाव का संकेत दिया है। रोहित शर्मा ने कहा कि टीम ने जीत हासिल करने के लिए बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रयास किया।

रोहित शर्मा ने आगे कहा, "मैं यह कहकर शुरुआत करना चाहूंगा कि गेंद के साथ एक शानदार प्रयास था। उन्हें 150 रन पर आउट करने से हमारे लिए खेल आसान हो चुका था। हम जानते थे कि बल्लेबाजी से रन बनाना आसान नहीं होगा।हम सभी बल्लेबाजी करना चाहते थे सिर्फ एक बार और लंबे समय तक बल्लेबाजी करके भी दिखाया। 400 से ज्यादा रन बनाए और फिर हम मैच में बल्लेबाजी से बाहर आ गए। मैच में अच्छी गेंदबाजी की।"

टीम में नए लोग भी है जिन्हें खेलने का मौका देना है

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा कि टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं। जिन्होंने ज्यादा टेस्ट मैच का क्रिकेट नहीं खेला है। टीम उन्हें खेलने का समय देना चाहेगी। शर्मा ने कहा "अच्छी शुरुआत करना जरूरी है, अब उस गति को दूसरे टेस्ट में ले जाना है। कुछ नए लोग और हैं जिन्होंने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए अब उन्हें मैदान पर उतार कर हमे टेस्ट मैच में प्रदर्शन करके दिखाना होगा।"

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

ऋतुराज गायकवाड़, नवदीप सैनी और मुकेश कुमार दूसरा टेस्ट मैच में खेलने की कतार में आगे रह सकते हैं। जहां गायकवाड़ और मुकेश ने अभी तक अपना टेस्ट मैच डेब्यू नहीं किया है। वहीं सैनी ने लंबे समय से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। गायकवाड़ ने भारत के लिए अबतक सिर्फ एक वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन अब तक सबसे लंबे फॉर्मेट में टीम इंडिया के साथ नहीं दिखे है। मुकेश कुमार ने भारत के लिए इस बीच कोई मैच नहीं खेला है उनके लिए अभी नया स्टार्ट हैं। सैनी भी टेस्ट मैच के अनुभवी नहीं हैं और उन्होंने कुछ ही मैच खेले हैं। आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए मैच में मिले थे। दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story