×

India vs Ireland 3rd T20I Match: बुमराह-सैमसन को आराम देकर नए खिलाड़ियों को दिया जा सकता है मौका, जितेश भी करेंगे डेब्यू

India vs Ireland 3rd T20I Match 2023: तीन मैचों की सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया, तीसरे मैच के लिए टीम में बदलाव कर सकती है। इस बार टीम के साथ जितेश शर्मा, आवेश खान और मुकेश शर्मा के साथ-साथ शाहबाज अहमद को भी मौका दिया जा सकता है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 Aug 2023 9:01 AM GMT
India vs Ireland 3rd T20I Match: बुमराह-सैमसन को आराम देकर नए खिलाड़ियों को दिया जा सकता है मौका, जितेश भी करेंगे डेब्यू
X
India vs Ireland 3rd T20I Match 2023: (Pic Credit-Social Media)

India vs Ireland 3rd T20I Match 2023: आयरलैंड का दौरा अब आखिरी पड़ाव पर है, श्रृंखला पहले से ही भारत अपनी तरफ करने में सफल रही है। तीसरे टी20 में जसप्रित बुमराह एंड कंपनी का सामना फिर एक बार आयरलैंड से होगा। इस मैच में टीम इंडिया के तरफ़ से बदलाव देखने को मिलेंगे। पहले दो टी20 में भारतीय क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया। लेकिन अब, एशियाई खेलों 2023(Asian Games 2023) में टी20 के अगले असाइनमेंट के साथ, ऋतुराज गायकवाड़ के आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में टीम का नेतृत्व करने की पूरी संभावना है, इस मैच में जसप्रीत बुमराह आराम करेंगे। वह अभी अभी चोट से वापसी किया है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट IND vs IRE तीसरे टी20 में उनसे मेहनत नहीं करवाया जायेगा। वो भी ऐसी सिचुएशन में जब भारत पहले ही सीरीज में आगे चल रही है।

बुमराह और प्रसिध्द की वापसी शानदार रही

आपको बता दें कि, जसप्रित बुमराह वापसी के बाद से, चार उत्कृष्ट स्पैल फेंके हैं। बुमराह ने दो मैचों में महज 4.87 की इकोनॉमी से 4 विकेट हासिल किए हैं। सवाल यह है कि क्या जसप्रीत बुमराह को ज्यादा खेलने का समय मिलना चाहिए या सरलताब से काम लेना चाहिए? बुमराह के प्रतियोगी ने, प्रसिद्ध कृष्णा ने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की है। वह बेहद प्रभावी भी रहे हैं, कृष्ण ने चार विकेट हासिल करते हुए 7.62 की इकॉनमी रेट से रन बनाए हैं।

जितेश करेंगे डेब्यू

संजू सैमसन ने दूसरे टी20 में 26 गेंदों में 40 रनों की पारी खेलकर अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। जबकि संजू ने जोशुआ लिटिल के 16 में से केवल 20 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था। अगर संजू ने लिटिल की गेंद पर 18 रन नहीं बनाए होते, तो उनके आंकड़े खराब होते। यह उनका अब तक का सबसे लंबा सफर रहा है और अब तीसरे टी 20 में जितेश को अपनी काबिलियत साबित करने का मौका मिल सकता है।

तीसरे टी 20 में नए प्लेइंग 11 को आजमा सकती है टीम इंडिया

सीरीज हाथ में होने के कारण भारत बेंच वॉर्मर्स को मौका दे सकता है।बुमराह और प्रसिद्ध ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वे इसे आसान बना सकते हैं और भारत की प्लेइंग इलेवन में मुकेश कुमार और अवेश खान के लिए जगह बना सकते हैं। अगर बुमराह आराम लेते हैं तो रुतुराज गायकवाड़ बुधवार को भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। संजू सैमसन की जगह जितेश शर्मा को भी आजमाया जा सकता है। ऑलराउंडर स्लॉट के लिए, वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया लेकिन इस मैच में शाहबाज़, वाशिंगटन सुंदर की जगह ले सकते हैं।

तीसरे टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग XI:(Predicted Playing XI of India in 3rd T20)

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (कैप्टन), तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story