×

India vs Pakistan World Cup 2023: 15 अक्टूबर को नहीं होगा भारत –पाक मुकाबला, पीसीबी की सहमती से बदलेगा तारीख

India vs Pakistan World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच को रिशेड्यूल किया जायेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसपर सहमती दे दी है।

Yachana Jaiswal
Published on: 2 Aug 2023 8:05 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 8:41 AM GMT)
India vs Pakistan World Cup 2023: 15 अक्टूबर को नहीं होगा भारत –पाक मुकाबला, पीसीबी की सहमती से बदलेगा तारीख
X
India vs Pakistan World Cup 2023(Pic Credit -Social Media)

India vs Pakistan World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड कप का मैच, जो पहले 15 अक्टूबर को खेला जाना था, अब यह मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI), पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को नवरात्री उत्सव के पहले दिन सुरक्षा चुनौतियों के कारण रिशेड्यूल पर सहमति दे दी है।भारत और पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में महामुकाबला एक दिन पीछे कर दिया गया है। अब यह पहले से जारी शेड्यूल के मुताबिक़ 15 अक्टूबर के जगह 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह परिवर्तन तब आया, जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने दो मैचों की तारीखों में बदलाव के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ एक समझौता किया।

दूसरे मैच में भी हो सकता है बदलाव

नए रिशेड्यूल के अनुसार, पाकिस्तान अब 12 अक्टूबर के बजाय 10 अक्टूबर को हैदराबाद में श्रीलंका से मुकाबला करेगा। अहमदाबाद में नवरात्रि उत्सव के पहले दिन सुरक्षा तैनाती से संबंधित चिंताओं के कारण भारत और पाकिस्तान मैच को पुनर्निर्धारित करने का फैसला किया गया था। जिस कारण एक और मैच की तारीख में बदलाव किया गया है। आईसीसी और बीसीसीआई ने अपने दो ग्रुप मैचों के दोबारा शेड्यूल करने का अनुरोध पीसीबी से किया था, जिसमें अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच मुख्य रूप से चिंता का विषय था। इस नए बदलाव के बाद, ICC जल्द ही एक नया कार्यक्रम जारी करेगा।क्योंकि इसकी पूरी उम्मीद है कि दूसरे टीमों से जुड़े कुछ खेलों को भी दोबारा शेड्यूल किया जाएगा।

सुरक्षा कारणों से रिशेड्यूल किया जा रहा वर्ल्ड कप 2023

बीते दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने क्रिकेट बोर्ड को सुझाव दिया था कि, 15 अक्टूबर से नवरात्र शुरू होना है। ऐसे में उसी दिन पाकिस्तान और भारत का मुकाबला सुरक्षा के लिए एक चुनौती बन सकती है। आपको बता दें कि यह मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में नरेन्द्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। और गुजरात में नवरात्र की धूम कुछ ज्यादा होती है। ऐसे में यह महामुकाबला भी होना चिंता का विषय हो सकता है। इसलिए बीसीसीआई ने 29 जुलाई को हुई बैठक के बाद मैच को रिशेड्यूल करने पर सहमति दे दी थी। साथ ही आईसीसी को भी पत्र के माध्यम से सूचित किया गया था। जिसके बाद आईसीसी और बीसीसीआई ने पीसीबी से इसपर बात की। पीसीबी की सहमति मिलने के बाद अब नया शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story