×

Rinku Singh in Asia Cup: रिंकू सिंह ने कैसे बनाई टीम इंडिया में जगह? जानें कैसी है एशिया कप के लिए भारतीय टीम

Rinku Singh in Asia Cup: रिंकू सिंह ने कहा कि जब मैंने अपने परिवार को भारत के लिए खेलने की बात बताई, तो वे लोग बहुत खुश हुए थे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोग तुम्हें खेलते देखने आएंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 July 2023 11:47 AM GMT
Rinku Singh in Asia Cup: रिंकू सिंह ने कैसे बनाई टीम इंडिया में जगह? जानें कैसी है एशिया कप के लिए भारतीय टीम
X
Rinku Singh (Pic Credit-Social Media)

Rinku Singh in Asia Cup: रिंकू शर्मा का टीम इंडिया के साथ खेलने का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। एशिया कप के लिए रिंकू सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम का सदस्य बनाया गया है। इस टूर्नामेंट में ऋतुराज गायकवाड़ कप्तानी करने वाले हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप खेलने वाली है। एशिया कप के लिए इस टीम में कोलकाता नाइट राइडर्स और उत्तर प्रदेश राज्य के खिलाड़ी रिंकू सिंह भी टीम का हिस्सा बन पाए है।

खुशी से झूम उठे थे परिवार वाले

रिंकू सिंह से उनके टीम इंडिया में सिलेक्शन पर बात किया गया तो, रिंकू सिंह का कहना है कि उन्होंने आईपीएल 2023 के सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ जो शानदार इनिंग खेली हैं। उसकी बदौलत वह टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल हो पाए है। आपको बता दें कि आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को मैच में जीत दिलाई थी।

रिंकू सिंह ने बताया कि जब उन्होंने अपने परिवार को बताया कि वे भारत के लिए खेलने वाले है। तब वे लोग बहुत खुश हुए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम भी मैच में तुम्हें खेलते देखने आना चाहेंगे। रिंकू सिंह ने बताया कि मेरे टीम में सिलेक्शन होने पर मेरे परिवार में सबलोग बहुत खुश थे। लोग खुशी से नाचने लगे थे। मुझे भी बहुत अच्छा लग रहा है। लोग अब मेरे बारे में बात कर रहे है।

टीम इंडिया की कमान इस खिलाड़ी के हाथ,

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी पहली बार एशिया कप में ऋतुराज गायकवाड़ करते नजर आएंगे। एशियन गेम्स में क्रिकेट को पहली बार साल 2010 में शामिल किया गया था। उस साल यह टूर्नामेंट बांग्लादेश की टीम जीती थी। वहीं दूसरी बार साल 2014 में श्रीलंका ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। भारतीय क्रिकेट टीम इस बार एशियन गेम्स में खेलने वाली है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम-

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, शाहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), शिवम दुबे।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- यश ठाकुर, साई किशोर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन, वेंकटेश अय्यर।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story