×

ICC ODI World Cup 2023 Ticket Booking: जल्द खत्म होगा क्रिकेट फैंस का इंतज़ार, जानें कब से शुरू होगी टिकट बुकिंग

ICC ODI World Cup 2023 Ticket Booking: भारत में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैचों की टिकट बुकिंग प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। टिकट बुकिंग पर बीसीसीआई और स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के बीच मीटिंग हुई। जिसके बाद 10 अगस्त से टिकट बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है।

Yachana Jaiswal
Published on: 29 July 2023 8:37 AM GMT
ICC ODI World Cup 2023 Ticket Booking: जल्द खत्म होगा क्रिकेट फैंस का इंतज़ार, जानें कब से शुरू होगी टिकट बुकिंग
X
ICC ODI World Cup 2023(Pic Credit -Social Media)

ICC ODI World Cup 2023 Match Tickets Online Booking: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी के लिए भारत तैयार है। 5 अक्टूबर को गत चैंपियन टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। क्रिकेट के इस महाकुंभ का आयोजन भारत के अलग–अलग 10 शहरों में किया जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस मेगा टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रही है। इसका खास ख्याल रखा जा रहा है कि मैच में किसी भी तरह का अड़चन न आए। क्रिकेट फैंस के बेसब्री को देखते हुए टिकट बुकिंग भी जल्द शुरू होने वाली है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी राज्यों के स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को जल्द ही मैच की टिकट प्राइस फाइनल करने को कहा है। बीसीसीआई ने 31 जुलाई तक टिकट प्राइस सबमिट करने का नोटिस दिया है। जिससे 10 अगस्त से ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, अभी वर्ल्ड कप शेड्यूल में बदलाव की भी उम्मीद है। आने वाले दो तीन दिनों में नया शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह के बीच टिकट प्राइस को लेकर दिल्ली में एक मीटिंग भी की गई थी। जिसके बाद रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बताया गया है कि ऑनलाइन टिकट बुक करने के बाद फिजिकल टिकट भी फैंस ले सकेंगे। इसके लिए स्टेडियम में ज्यादा से ज्यादा टिकट कलेक्शन सेंटर बनाया जायेगा।

मैच के दौरान फ्री मिलेगा पीने का पानी

पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार, वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बीसीसीआई क्रिकेट फैंस को स्टेडियम में पीने के लिए पानी की व्यवस्था भी करेगी। यह सुविधा बिल्कुल मुफ़्त रखी जायेगी। इस सुविधा के लिए एक कंपनी बीसीसीआई के साथ समझौता करने के लिए भी तैयार है। इसके अलावा स्टेडियम के अंदर बाकी सुविधाओं को लेकर भी स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से मीटिंग में चर्चा की गई है। भारतीय क्रिकेट टीम इस मेगा इवेंट में 8 अक्टूबर को प्रवेश करेगा। भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story