×

World Cup 2023: भारत-पाक के अलावा दूसरे मैचों का भी बदल सकता है शेड्यूल, बीसीसीआई अध्यक्ष ने दिया संकेत

Jay Shah on World Cup 2023: बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने मीडिया को बताया कि तीन फुल मेंबर्स ने आईसीसी को लेटर लिखकर शेड्यूल में बदलाव करने का आग्रह किया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 28 July 2023 7:25 AM GMT
World Cup 2023: भारत-पाक के अलावा दूसरे मैचों का भी बदल सकता है शेड्यूल, बीसीसीआई अध्यक्ष ने दिया संकेत
X
BCCI President on World Cup 2023 Schedule(Pic Credit -Social Media)

Jay Shah On World Cup 2023 Schedule: इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के अध्यक्ष जय शाह ने 27 जुलाई को हुई बैठक के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि आइसीसी(इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के तीन फुल मेंबर्स ने आईसीसी को एक लेटर लिखकर उसमे वर्ल्ड कप की तारीखों से जुड़े मुद्दों के बारे में बताया है। साथ ही तारीख में बदलाव करने का आग्रह किया है। जय शाह ने बैठक के बाद बताया कि वर्ल्ड कप शेड्यूल पर उठा मुद्दा तीन से 4 दिन में सॉल्व हो जायेगा।

जय शाह ने बताया कि “तीन सदस्यों ने कार्यक्रम में बदलाव के लिए आईसीसी को लेटर भेजा है। केवल तारीख और समय मे बदलाव की बात कही गई है। वेन्यू बदलने पर बैठक में मंजूरी नहीं दी गई है। यदि टूर्नामेंट में होने वाले मैच में 6 दिनों का गैप है, तो हम इसे कम करके 4-5 दिन करने की कोशिश कर रहे है। तारीखों का सारा कन्फ्यूजन 3से 4 दिन में शॉट आउट कर दिया जायेगा। आईसीसी के परामर्श से ही बदलाव किया जायेगा।

14 तारीख को मैच होने का दावा गलत

गुजरात में नवरात्रि एक बड़े स्तर पर भव्य समारोह के साथ मनाया जाता है। जिसके वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की तारीख में परिवर्तन किया जा सकता है। नवरात्रि को ध्यान में रखकर सुरक्षा एजेंसियों ने मैच में बदलाव की बात कही थी। लेकिन एक मैच की तारीख में बदलाव मैच को रिशेड्यूल करना वर्ल्ड कप के पूरे शेड्यूल पर इंपैक्ट डाल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये दावा किया जा रहा था कि भारत-पाकिस्तान का वर्ल्ड कप मैच 14 अक्टूबर को शेड्यूल होगा। लेकिन आपको बता दें कि 14 तारीख को आईसीसी के शेड्यूल के अनुसार इस डेट पर पहले ही दो मैच होना तय है। ऐसे में एक दिन में तीन मैच शेड्यूल करना पॉसिबल नहीं है।

आपको बता दें कि शाह ने केवल फुल बोर्ड मेंबर्स कहा है, इनमे किन फुल बोर्ड मेंबर्स की भूमिका है इसपर कुछ नहीं बताया है, जिन्होंने शेड्यूल में बदवाल के लिए आईसीसी को लेटर भेजा है। आईसीसी और बीसीसीआई द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, वर्ड कप मैच की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है। पहला और फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। वहीं, भारत पाक का मुकाबला भी इसी स्टेडियम मैं होना है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story