×

ICC World Cup 2023 Rohit Sharma: बेस्ट प्लेइंग 11 के लिए अभी कन्फ्यूज है कैप्टन, बोले 10-12 वनडे मैच खेलने की जरुरत

ICC World Cup 2023 Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि, वे अभी वर्ल्ड कप प्लेइंग 11 पर निर्णय नहीं ले पा रहे है अभी इस पर डिसीजन लेने के लिए 11–12 वनडे मैच खेलने की जरूरत है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 July 2023 5:58 AM GMT
ICC World Cup 2023 Rohit Sharma: बेस्ट प्लेइंग 11 के लिए अभी कन्फ्यूज है कैप्टन, बोले 10-12 वनडे मैच खेलने की जरुरत
X
ICC World Cup 2023 Rohit Sharma (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023 Rohit Sharma: भारत आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन करने वाला है। इसकी तैयारी भी टीम के साथ बीसीसीआई ने भी शुरू कर दी है। भारतीय टीम अभी वेस्ट इंडीज दौरे पर है। जहां दोनों टीम के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज खेला जाना है। यह वनडे मैच रोहित के कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। वर्ल्ड कप का मैच भी वनडे फॉर्मेट में होना है। ऐसे में यह मैच प्रैक्टिस के नजरिए से भी बेहतर विकल्प है। इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने मीडिया से बात चीत करते हुए बताया कि अभी 10– 12 वनडे मैच और खेलना होगा तब टीम का चयन हो पाएगा।

युवा खिलाडियों को मिलेगा अनुभव

पहले वनडे मैच से पहले, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात किया। कप्तान ने मेगा टूर्नामेंट से पहले अपने आइडिया और टीम इंडिया के प्लान को लेकर चर्चा की है। रोहित शर्मा ने कहा कि टीम में युवा और नए खिलाड़ियों को खेल में मौका दिया जायेगा। रोहित शर्मा ने कहा कि, वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज जरुरी है क्योंकि कई नए खिलाड़ी ऐसे है, जिनको वनडे मैच का अनुभव नहीं हैं। हम उन्हें खेलने के लिए मौका दे रहे हैं। जिससे उनको वनडे मैच का आइडिया मिल पाए। साथ ही हमें यह देखने का अवसर भी मिलेगा, कि ये खिलाड़ी कैसा खेलते हैं और कैसा फीडबैक मैच से देते हैं।

वर्ल्ड कप से पहले भारत के पास कई वनडे मैच खेलने का मौका हैं। इनमें वेस्टइंडीज सीरीज के 3 मैच, उसके बाद एशिया कप और सितंबर के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज का मैच शामिल हैं।

वनडे सीरिज वर्ल्ड कप की तैयारी से है खास

रोहित शर्मा ने कहा कि, हम यहां 3 वनडे मैच खेल रहे हैं। एशिया कप में भी हम 5-6 मैच खेलेंगे, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी है, तो कुल मिलाकर हम 11-12 वनडे मैच खेलेंगे। जिसके बाद इन मैच से हम यह डिसाइड कर पाएंगे की हमें टीम में किस खिलाड़ी को लेना है। इन मैच के बाद वर्ल्ड कप के लिए फाइनल टीम का फैसला किया जाएगा। कैप्टन, कोच और बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी टीम बनाने पर फैसला लेगी।

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, " यहां हमारे पास 3 मैच हैं। हम देखेंगे कि किसे मौका मिलता है। फिर हम 10-12 वनडे मैचों के बाद फैसला करेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story