×

IND vs WI ODI Match: बीसीसीआई ने ODI टीम का किया ऐलान, यशस्वी टीम से आउट

IND vs WI ODI Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेला जाएगा। 27 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाना है। जानिए कैसी होगी टीम इंडिया..

Yachana Jaiswal
Published on: 24 July 2023 1:00 PM GMT
IND vs WI ODI Match: बीसीसीआई ने ODI टीम का किया ऐलान, यशस्वी टीम से आउट
X
Indian Cricket Team for ODI Match(Pic Credit- Twitter)

India vs West Indies ODI Match: दो टेस्ट मैच की सीरीज के बाद वनडे मैच की सीरीज का आगाज़ होने वाला है। पहला वनडे सीरीज 27 जुलाई को खेला जाएगा। कुल तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला जाएगा। इस बार यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया से आउट कर दिया गया है। टीम में संजू सैमसन को मौका दिया गया है। बीसीसीआई ने ओडीआई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

यशस्वी अजिंक्य की छुट्टी इस खिलाड़ी को बनाया उपकप्तान

टेस्ट मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल रहे। लेकिन ओडीआई में इसमें बदलाव दिखेगा। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग में बल्लेबाजी करने उतर सकते है। जिसका सीधा सा मतलब है कि यशस्वी जायसवाल को बेंच पर बैठकर मैच देखना है। अजिंक्य रहाणे भी उन्हें कंपनी देंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को ओडीआई के टीम से बाहर कर दिया गया है। इस बार टीम में संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और वाइस कैप्टन के तौर पर हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है। ओडीआई मैच में तीन नंबर पर विराट कोहली का खेलना तय माना जा रहा है। शुभमन गिल ने पिछली कुछ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। इस फॉर्मेट में गिल दोहरा शतक बना चुके है।

भारत की वनडे टीम (India's ODI team): रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (वाइस कैप्टन), शार्दुल ठाकुर, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

ये खिलाड़ी हो सकते है पहले मैच में दावेदार

प्लेइंग 11 में यशस्वी के अनुपस्थिति में शुभमन गिल कैप्टन के साथ ओपनिंग कर सकते है। इसके बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर टीम के लिए खेलने उतर सकते है। सूर्यकुमार यादव को भी मिडल क्रम में खेलने का मौका दिया जा सकता है। सूर्या के पास एशिया कप के लिए टीम में जगह बनाने का यह अच्छा मौका है। श्रेयस अय्यर के अस्वस्थ्य होने की वजह से उन्हें इस वनडे टीम में मौका नहीं मिल पाया है। अगर सूर्या इस सीरीज में कमाल दिखा पाते हैं तो उन्हें एशिया कप की टीम में भी मौका मिल सकता है। हार्दिक पांड्या पांच नंबर पर रहकर खेलते दिख सकते है। विकेटकीपर और बल्लेबाज संजू सैमसन छठवें नंबर पर खेलेंगे। मैच फिनिशर का काम संजू सैमसन के कंधे होगा। इसके बाद स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी टीम के लिए अंतिम उम्मीद के तौर पर मिडल क्रम में खेल सकते है।

गेंदबाजी के लिए इन 4 दिग्गज पर भरोसा

कुलदीप यादव गेंदबाजी में लीड स्पिनर की भूमिका में रहेंगे। रविंद्र जडेजा की मौजूदगी में टीम तीन तेज शानदार गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है। इस क्रम में शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज का नाम पहली लिस्ट में शामिल हो सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11: - रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story