×

IND vs WI 2nd Test 2nd Day: दूसरे दिन भी टीम इंडिया का फॉर्म बरकरार, पहली पारी में टीम इंडिया ने 438 रन बनाए

India Vs West Indies 2nd Test 2nd Day match: वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन 86/1 पर खत्म किया, वह 352 रनों से अब भी पीछे है। टीम ने टैगेनरीन चंद्रपॉल का विकेट गवाया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 July 2023 1:43 AM GMT
IND vs WI 2nd Test 2nd Day: दूसरे दिन भी टीम इंडिया का फॉर्म बरकरार, पहली पारी में टीम इंडिया ने 438 रन बनाए
X
India Vs West Indies 2nd Test 2nd Day match(Pic Credit- Twitter)

India Vs West Indies 2nd Test 2nd Day match: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्वींस पार्क के ओवल ग्राउंड में खेला जा रहा है। जहां भारत पहले दिन के बाद दूसरे दिन भी शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहा। विराट कोहली ने अपने 500 वें मैच में शतक जड़कर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह विराट कोहली का 76वां शतक रहा। विराट कोहली ने 121 रन की पारी खेली है। जिसके बदौलत टीम इंडिया दूसरे दिन अपने 288 के स्कोर को 438 पर ले जाने में सफल रहा। यह आंकड़ा टीम ने 128 ओवर में बनाया। ईशान किशन 25 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली के बाद जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी अर्धशतक लगाया। जडेजा ने 61 रन की पारी खेली अश्विन ने 56 रन का योगदान दिया।

विराट का शतक

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के लिए एक यादगार दिन रहा। कोहली ने अपना 29 वां टेस्ट शतक दर्ज किया। इस फॉर्मेट में शतक लगाकर फैंस के शतक के इंतजार को खत्म कर दिया। कोहली का यह 500 वां इंटरनेशनल मैच रहा। विराट आउट होने से पहले 206 गेंदों में 11 चौके की मदद से 121 रन की पारी खेली। इस ऐतिहासिक पल को विराट कोहली के शतक ने खास बना दिया। विराट कोहली इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने 500 वें मैच में शतक लगाया है। इसके साथ यह शतक विराट कोहली का 76 वां इंटरनेशनल शतक रहा।

भारत ने विंडीज का एक विकेट लिया,

विंडीज ने मैच में अच्छा जवाब देते हुए शुरुआत की। दूसरे दिन की समाप्ति तक वेस्ट इंडीज ने 86 रन पाए। जिसमें 1 विकेट का नुकसान भी रहा। अभी भी मेजबान टीम 352 रन से काफी पीछे है। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 128 गेंदों में स्थिरता से खेलते हुए नाबाद 37 रन बनाकर शुरुआत किया। जबकि डेब्यू कर रहे किर्क मैकेंजी ने 25 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की। टैगेनारिन चंद्रपॉल के रूप में एक विकेट खोया, चंद्रपाल को 33 रन पर रवींद्र जड़ेजा के शिकार बनाया। पहले दिन की पारी में 86 रन बनाने में चंद्रपाल की भूमिका रही।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story