×

IND vs WI 2nd Test Final Day live update: चलेगा भारतीय स्पिनरों का जादू, क्या टेस्ट सीरीज में जीत पाएगी टीम इंडिया ?

IND vs WI 2nd Test Final Day Live Update: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट मैच सीरीज का आज अंतिम दिन है। भारत अभी 1–0 से वेस्ट इंडीज़ से आगे है।

Yachana Jaiswal
Published on: 24 July 2023 10:55 AM GMT
IND vs WI 2nd Test Final Day live update: चलेगा भारतीय स्पिनरों का जादू, क्या टेस्ट सीरीज में जीत पाएगी टीम इंडिया ?
X
IND vs WI 2nd Test Final Day Live Update (Pic Credit- Twitter)

IND vs WI 2nd Test Final Day Live Update: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आज फाइनल मैच है। दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग शुरू हो चुकी है। जिसमे भारत 181 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना पाया है। इतने पर ही टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा ने पारी का ऐलान कर दिया। पहली और दूसरी इनिंग को मिलाकर भारत 183 रनों की लीड से आगे है। वेस्ट इंडीज़ की टीम भी दूसरी इनिंग की बल्लेबाजी शुरू कर चुकी है। जिसमें क्रेग ब्रेथवेट और मैकेंजी का विकेट भी गिर चुका है। वेस्ट इंडीज दूसरी पारी की शुरुआत में 76 रन तक पहुंच पाई। मैच के दूसरी पारी में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टीम इंडिया ने सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जीत के लिए वेस्ट इंडीज को अधिकतम रन के टारगेट तक पहुंचना है। मैच आज अंतिम दिन के पड़ाव पर है। ऐसे में सीरीज का फाइनल किस टीम के नाम होता है यह देखना बेहद दिलचस्प होगा।

चलेगा भारतीय स्पिनर का जादू

भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक स्पिनर मौजूद है। जिन्होंने पहले टेस्ट मैच से दूसरी पारी तक विकेट में मेजबान टीम के नाक में दम करके रखा है। पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन के कहर से वेस्ट इंडीज बच नहीं पाई 12 विकेट अकेले अश्विन ने अपने नाम किए। रविंद्र जडेजा ने पहले फर्स्ट मैच में 3 विकेट अपने नाम किया था। वहीं दूसरे टेस्ट मैच की पारी में मोहम्मद सिराज मैच के हीरो रहे। जिन्होंने मैच में वेस्ट इंडीज़ के 5 विकेट लिए। इस तरह सिराज ने एक मैच में फिफर (Fifer) का रिकॉर्ड बना डाला। टीम इंडिया के पिछले प्रदर्शन को देखते हुए टीम से काफी उम्मीदें है। अंतिम दिन मैच को अपने तरफ करने में इन खिलाड़ियों की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी।

वेस्ट इंडीज़ टीम में जोश की कमी

दूसरी पारी में खेलते हुए वेस्ट इंडीज़ के खिलाड़ियों में जोश की कमी दिख रही थी। जिससे क्रेग ब्रेथवेट अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच पाए अपना विकेट गवा दिया। इसके बाद दिग्गज बल्लेबाज मैकेंजी बिना खाता खोले जीरो पर आउट हो गए। ऐसे में अब टीम को 289 रन की जरूरत को पूरा करना मुश्किल दिख रहा है। हो सकता है कि, एक ब्रेक के बाद खेलने पर वेस्ट इंडीज़ की टीम मैच में वापसी कर पाए। टेस्ट मैच यह फाइनल मैच देखना दिलचस्प होने वाला है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story