×

IND VS WI 2nd Test Match: टीम इंडिया में खली पुजारा की कमी, शुभमन गिल तीन नंबर पर फेल

IND VS WI 2nd Test Match Latest Update: टीम इंडिया में नंबर तीन पर खेलने वाले खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को कमी दिख रही है। इस बार वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर चेतेश्वर को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया।

Yachana Jaiswal
Published on: 21 July 2023 7:26 AM GMT
IND VS WI 2nd Test Match: टीम इंडिया में खली पुजारा की कमी, शुभमन गिल तीन नंबर पर फेल
X
IND VS WI 2nd Test Match Latest Update (Pic Credit -Social Media)

IND VS WI 2nd Test Match Latest Update: भारत वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद में खेल रहा है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 141 रन से शानदार जीत हासिल की थी। लेकिन इस जीत में शुभमन गिल का योगदान नहीं था। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी शुभमन गिल फ्लॉप रहे। शुभमन गिल लगातार इंटरनेशनल मैच में फ्लॉप प्रदर्शन दे रहे है। ऐसे में टीम इंडिया में नंबर तीन पर खेलने वाले खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा की कमी दिख रही है। इस बार वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर चेतेश्वर को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। पुजारा की जगह शुभमन गिल को जगह दिया गया था। गिल ने खुद ही ओपनिंग की जगह नंबर तीन पर खेलने की इच्छा जताई थी। लेकिन गिल तीन नंबर पर फ्लॉप दिख रहे है।

नंबर 3 पर फेल रहे शुभमन

वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया 288 रन बना पाई। त्रिनिदाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन शुभमन गिल 12 गेंदों में 2 चौको से 10 रन ही बना पाए। गिल 10 रन पर आउट हो गए। केमार रोच ने गिल को अपने विकेट का शिकार बना दिया। दूसरे टेस्ट मैच में गिल कम स्कोर करके लगातार फ्लॉप रहे है। दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा 80 रन और यशस्वी जयासवाल ने 57 रन से शानदार ओपनिंग की थी। लेकिन यशस्वी के बाद नंबर तीन पर गिल ने निराश कर दिया। पहला टेस्ट मैच जो डोमिनिका में खेला गया था, उसमें भी गिल नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आए थे। पहले टेस्ट मैच में भारत के तरफ से पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए, गिल ने 11 गेंदों में 1 चौका लगाकर सिर्फ 6 रन में आउट हो गए थे। पहले मैच में वेस्टइंडीज़ के स्पिनर वारिकन ने गिल का विकेट लिया था।

नंबर तीन की तलाश किसपर होगी खत्म

भारतीय स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा को जून में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का हिस्सा बनाया गया था। इस मैच में चेतेश्वर फ्लॉप रहे थे, अच्छी पारी का प्रदर्शन नहीं दे पाए थे। इस मैच के बाद इस 35 वर्षीय खिलाड़ी को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टीम से ड्रॉप कर दिया गया। टीम में गिल को शामिल किया गया। गिल पहले ओपनिंग के लिए सेलेक्ट किए गए थे। लेकिन फिर खुद उन्होंने नंबर तीन की ज़िम्मेदारी उठाई। हालांकि, गिल नंबर तीन पर रहते अबतक फ्लॉप ही दिखे है। ऐसे में आगे होने वाले इंटरनेशनल मैच में नंबर तीन के लिए भारतीय टीम की तलाश किस खिलाड़ी पर खत्म होगी? यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। ऐसा भी हो सकता है कि चेतेश्वर को एक और मौका दिया जाए।

गिल का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने अब तक भारत के लिए 18 टेस्ट खेले है। इन मैचों की 32 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए गिल 31.23 की एवरेज से 937 रन बना पाए है। इस दौरान गिल के बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक लगे हैं। गिल का टेस्ट मैच में अधिकतम स्कोर 128 रहा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story