×

Cheteshwar Pujara: भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो, इस टीम के साथ खेलेंगे चेतेश्वर लिया ये फैसला

Cheteshwar Pujara:चेतेश्वर ने घरेलू टीम के तरफ से खेलने के लिए बड़ा फैसला किया है। चेतेश्वर अब वेस्ट जोन के तरफ से दलीप ट्रॉफी में खेलने की तैयारी करने में लगे हुए है

Yachana Jaiswal
Published on: 24 Jun 2023 2:03 PM GMT
Cheteshwar Pujara: भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो, इस टीम के साथ खेलेंगे चेतेश्वर लिया ये फैसला
X
Cheteshwar Pujara (Pic Credit -Social Media)

Cheteshwar Pujara: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई। जिसमें चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं दिया गया है। जिसके बाद इस बड़े खिलाडी ने घरेलू क्रिकेट की तरफ़ रुख मोड़ लिया है। चेतेश्वर ने घरेलू टीम के तरफ से खेलने के लिए बड़ा फैसला किया है। चेतेश्वर अब वेस्ट जोन के तरफ से दलीप ट्रॉफी में खेलने की तैयारी करने में लगे हुए है।

डोमेस्टिक क्रिकेट में करेंगे एंट्री

चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टीम में वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्ट नहीं किया गया। टीम से चेतेश्वर को बाहर रखने के बाद से ही वे खूब चर्चे में है। पुजारा हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में शामिल थे लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ निराशाजनक रहा था। पुजारा पूरे मैच में लगातार रन लेने के लिए मशक्कत कर रहे थे। पर प्रयास उनका असफल रहा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने पुजारा को टीम में जगह न देकर सीधा बाहर का रास्ता दिखा दिया है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्क्वाड से छटनी पर, पुजारा ने घरेलू क्रिकेट मैट के तरफ दिलचस्पी दिखाई है।

रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार, पुजारा वर्तमान में दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन के लिए खेलेने का मन बन चुके है। पुजारा के अलावा भारतीय टीम के दूसरे दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव भी वेस्ट जोन की टीम में शामिल हो रहे हैं। पुजारा और सूर्यकुमार दोनों को वेस्ट जोन की टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल के स्थान पर टीम में शामिल किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर ऋतुराज और यशस्वी भारतीय टीम के टेस्ट स्क्वाड में पहली बार शामिल होकर खेलने जा रहे हैं।

चेतेश्वर का करियर अब होगा ठप्प!

चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम में न लेकर बाहर निकलने के बाद से उनके बारे में ये चर्चा तेज हो गई है कि अब पुजारा का करियर खत्म हो चुका है। हालांकि ये भी संभावना जताई जा रही है कि पुजारा के लिए भारतीय टीम में वापसी के रास्ते अभी खुले हुए है। यदि पुजारा घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रर्दशन करने के साथ रन बनाते हैं तब उनकी वापसी आसान हो सकती है। जिससे वह अपने पुराने फॉर्म को वापस पा सकते है।

पहले भी इसी तरह टीम में की थी वापसी

चेतेश्वर पुजारा पहले भी ऐसे कर चुके है जब उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर निकाला गया तब पुजारा ने घरेलू मैच पर रनों की बरसात करके टीम इंडिया में जोरदार वापसी की। इसके अतिरिक्त वह काउंटी क्रिकेट में भी लगातार रन बरसा रहे है। हालांकि पिछले कुछ मैच से पुजारा लगातार मैच में उनके बल्ले से रन कमाने में फेल रहे है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के फाइनल में पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 27 रन ही बना पाए थे। शायद पुजारा को इसी नाकामयाबी के फलस्वरूप टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है।

ये है नई टीम इंडिया,

वेस्टइंडीज दौरे के लिए यह है बीसीसीआई द्वारा तैयार भारतीय टेस्ट टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story