×

WTC Final: नाथन लियोन के सामने चेतेश्वर पुजारा को रहना होगा सावधान, अब तक 13 बार कर चुके हैं आउट

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी। यह मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में 7 जून से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी इस मैच में अपना पूरा दमखम लगाते हुए टीम को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे।

Suryakant Soni
Published on: 4 Jun 2023 3:14 PM GMT
WTC Final: नाथन लियोन के सामने चेतेश्वर पुजारा को रहना होगा सावधान, अब तक 13 बार कर चुके हैं आउट
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी। यह मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में 7 जून से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी इस मैच में अपना पूरा दमखम लगाते हुए टीम को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में वैसे तो असली मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ों और भारत के बल्लेबाज़ों के बीच होगा। लेकिन भारत को ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन से भी सावधान रहना होगा। क्योंकि नाथन लियोन का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बेहद शानदार रहा हैं।

चेतेश्वर पुजारा को रहना होगा सावधान!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को अपने बल्लेबाज़ों से बड़ी उम्मीद होगी। भारतीय बल्लेबाज़ी का दारोमदार रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा पर रहने वाला है। इनमें से चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड नाथन लियोन के सामने इतना खास नहीं रहा है। अब तक पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में लियोन का 33 बार सामना किया है। जिसमें वो 13 बार नाथन लियोन का शिकार बने हैं। उन्होंने लियोन के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 570 रन भी बनाए हैं।

कंगारू टीम के खिलाफ कैसा है पुजारा का प्रदर्शन:

चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन काफी अच्छा रहा हैं। अब तक पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 पारियों में 50 से ज्यादा की औसत रही हैं। इस दौरान उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 2 हज़ार से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दोहरा शतक, 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 204 रन रहा हैं। भारतीय बल्लेबाज़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पुजारा चौथे नंबर पर हैं।

क्या टीम इंडिया रच पायेगी इतिहास..?

टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में पिछली काफी सालों से बड़ी टीम बनकर उभरी हैं। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची हैं। पहली बार भारत के सामने न्यूज़ीलैंड की टीम फाइनल में थी, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस बार भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम होगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस बार चैंपियन बनने का मौका बिल्कुल नहीं गंवाना चाहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story