×

चेतेश्वर पुजारा को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, क्या अब खत्म हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर..?

IND Vs WI Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा का क्रिकेट करियर अब खत्म होने की कगार पर पहुंच गया हैं। किसी समय टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की जान माने जाने वाले पुजारा को अब टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 23 Jun 2023 11:09 AM GMT
चेतेश्वर पुजारा को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, क्या अब खत्म हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर..?
X
IND Vs WI (Pic Credit: Google Image)

IND Vs WI Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा का क्रिकेट करियर अब खत्म होने की कगार पर पहुंच गया हैं। किसी समय टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की जान माने जाने वाले पुजारा को अब टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं। इसके पीछे उनकी काफी समय से चल रही ख़राब फॉर्म को कारण माना जा रहा हैं। बीसीसीआई ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। इसमें पुजारा का नाम शामिल नहीं हैं।

पिछले काफी समय से ख़राब फॉर्म जारी:

बता दें पुजारा को टेस्ट क्रिकेट का काफी लंबा अनुभव हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में नहीं चुना जाना उनके भविष्य को लेकर सवाल खड़ा करता हैं। पुजारा का फॉर्म हाल ही में खराब नहीं हुआ है। वह लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। हाल ही में इंग्लैंड की सरजमीं पर उनके काउंटी में धमाकेदार प्रदर्शन को देखते हुए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए टीम में चुना था। लेकिन उसमें भी पुजारा दोनों ही पारियों में नाकाम रहे।

क्या अब खत्म हो गया करियर..?

पुजारा का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा है। अनुभव के आधार पर उन्हें लगातार मौके मिलते रहे। लेकिन पिछले चार-पांच साल में उन्होंने कोई बड़ी पारी नहीं खेली। अब पुजारा का टेस्ट करियर खत्म सा हो गया हैं। क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया को अगली टेस्ट सीरीज इस साल दिसम्बर में खेलनी हैं। तब तक पुजारा 36 साल की उम्र के पड़ाव को पूरा कर लेंगे। ऐसे में उनकी जगह युवा बल्लेबाज़ों को मौका मिलना तय माना जा रहा हैं।

यशस्वी और ऋतुराज की जगह पक्की:

बता दें टीम इंडिया में खेलने के लिए कई युवा बल्लेबाज़ दौड़ में शामिल हैं। घरेलू क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया हैं। भारतीय टीम के भविष्य के सितारे माने जाने वाले यशस्वी और ऋतुराज की जगह पक्की मानी जा रही हैं। यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story