×

BCCI सचिव जय शाह ने World Cup 2023 के शेड्यूल में बदलाव पर जताई सहमति, भारत – पाक मैच में होगा बदलाव

India vs Pakistan World Cup 2023 Match: सुरक्षा एजेंसियों के दिए गए सुझाव पर, बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने 27 जुलाई को सभी मेजबानों के साथ मीटिंग रखी थी। इस मीटिंग में वर्ल्ड कप के तारीखों में बदलाव करने का फैसला किया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 July 2023 4:09 PM GMT
BCCI सचिव जय शाह ने World Cup 2023 के शेड्यूल में बदलाव पर जताई सहमति, भारत – पाक मैच में होगा बदलाव
X
India vs Pakistan World Cup 2023 Match (Pic Credit -Social Media)

India vs Pakistan World Cup 2023 Match: आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज़ भारत की सरजमीं पर होना हैं। वर्ल्ड कप का मुकाबला 5 अक्टूबर से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट का बहुप्रतीक्षित मैच भारत पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर को होना तय किया गया था। यह मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस ग्राउंड पर वर्ल्ड कप के कुल 4 मैच खेले जाने है। लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने नवरात्र जैसे बड़े त्योहार के कारण सुरक्षा को मिलने वाली चुनौती की बात साझा की थी। जिसके बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने सभी मेजबानों के साथ 27 जुलाई को बैठक रखी थी।

आईसीसी को किया गया सूचित

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में, भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी विश्व कप 2023(ICC World Cup)का बड़ा मुकाबला रिशेड्यूल किए जाने पर सहमति जताई गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कथित तौर पर बताया है कि तीन सदस्य देशों ने गुरुवार को वर्ल्ड कप कार्यक्रम में बदलाव के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC: International Cricket Council) को लिखित सूचना दी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार , बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने साफतौर पर बताया कि आईसीसी के 3 सदस्यों द्वारा अपनी परेशानियां व्यक्त करने के बाद वर्ल्ड कप 2023 के कार्यक्रम में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

14 अक्टूबर को हो सकता है मैच

आईसीसी और बीसीसीआई ने पिछले महीने जून में विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की थी। शेड्यूल के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा। लेकिन पीटीआई की ही रिपोर्ट से यह ज्ञात हुआ कि, भारत-पाकिस्तान मुकाबला एक दिन आगे पीछे करके 14 अक्टूबर को हो सकता है।

नवरात्र के कारण सुरक्षा को मिल सकती है चुनौती

बीसीसीआई के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया है कि "15 अक्टूबर को नवरात्रि त्योहार का शुरुआती दिन है, यह त्योहार गुजरात में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। इसलिए सुरक्षा एजेंसियों ने सलाह दी है कि इस बड़े खेल को, जिसमें सुरक्षा अधिकारियों की भारी तैनाती की भी आवश्यकता होगी। इस मैच को रेशेड्यूल किया जाना चाहिए।"

10 वेन्यू पर होना है वर्ल्ड कप

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का सीरीज भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा। वर्ल्ड कप के लिए दिल्ली, धर्मशाला, अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, लखनऊ, चेन्नई और कोलकाता 10 स्थान हैं। गत चैंपियन इंग्लैंड 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story