×

India vs West Indies 1St ODI: इन खिलाड़ियों की हुई भारत वापसी, टीम को छोड़कर क्यों लौट आए वापस

India vs West Indies 1St ODI: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज के बाद अब वनडे मैच खेला जाना है। लेकिन वनडे मैच के पहले कुछ खिलाड़ियों की वापस भारत लौटने की खबर मिल रही हैं। कुछ खिलाड़ी वेस्ट इंडीज से वापस लौट गए है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 July 2023 9:40 AM GMT
India vs West Indies 1St ODI: इन खिलाड़ियों की हुई भारत वापसी, टीम को छोड़कर क्यों लौट आए वापस
X
Indian cricket team (Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies 1St ODI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच दो टेस्ट मैच अच्छे से सिमट गया। मैच में भारत का पलड़ा भरी बना रहा। कुछ खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस दिए है। जिसमे रविचंद्रन अश्विन का 11 विकेट कोई नहीं भूल सकता। इसी क्रम में मोहम्मद सिराज का एक ही मैच में 5 विकेट यानी फिफर की चर्चा तो आज भी हो रही है। लेकिन वनडे मैच से पहले इन खिलाड़ियों की भारत वापसी की खबर आ रही है। भारतीय टीम से ये स्टार गेंदबाज 27 जुलाई को होने वाली वेस्ट इंडीज़ मैच में हिस्सा नहीं ले रहे। ऐसे में ये खिलाड़ी वापस भारत लौट आए है।

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

ईएसपीएन की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन देने वाले खिलाड़ी, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी वेस्ट इंडीज़ छोड़ वापस आ गए हैं। ये खिलाड़ी वनडे मैच की सीरीज में शामिल नहीं होंगे। इन खिलाड़ियों के साथ टेस्ट मैच में फिफर (5 विकेट) लेने वाले खिलाड़ी मोहम्मद सिराज भी भारत लौट आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने उनके काम के प्रेशर को देखते हुए वनडे सीरीज में शामिल न करके रेस्ट दिया है। हालांकि, बीसीसीआई ने अबतक इन खिलाड़ियों के टीम में वापसी पर भी कोई सूचना साझा नहीं की है।

टेस्ट मैच में दिखा इन प्लेयर्स का फॉर्म

मोहम्मद सिराज टेस्ट मैच में शानदार फॉर्म में रहे हैं। दूसरे टेस्ट मैच को जीताने का श्रेय इस दिग्गज गेंदबाज को जाता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दोनों मैच में कुल 7 विकेट अपने नाम किए है। वेस्टइंडीज दौरे पर शामिल होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी खेलते देखे गए थे। आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए, 14 मैच में 19 विकेट लिए थे। अब सिराज भारत के लिए एशिया कप में भी खेलते हुए देखे जा सकते हैं।

टीम इंडिया का मैच शेड्यूल

भारतीय क्रीकेट टीम को अगस्त के आख़िर और सितंबर की शुरुआत में एशिया कप में हिस्सा लेना है। टीम इंडिया को उसके बाद घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। इस क्रम में फिर क्रिकेट का मेगा टूर्नामेंट भी 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। जिसकी मेज़बानी भारत करने वाला है।

वनडे सीरीज की शुरुआत

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच 27 जुलाई को किंग्सटन ओवल के मैदान पर खेलने वाली है। टीम इंडिया ने अभी तक किंग्सटन ग्राउंड पर तीन मैच खेले हैं। यह चौथी बार टीम इंडिया इस ग्राउंड पर खेलने उतरेगी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story