×

IND vs WI 2nd Test Match 1st Day: भारत ने पहले दिन बनाए 288 रन, साझेदारी में 100 का आंकड़ा पार

India vs West Indies 2nd Test Match 1st Day: भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले दिन के खेल में 288 रन बनाकर खेल को खत्म किया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 20 July 2023 4:34 PM GMT
IND vs WI 2nd Test Match 1st Day: भारत ने पहले दिन बनाए 288 रन, साझेदारी में 100 का आंकड़ा पार
X
IND vs WI 2nd Test Match (Pic Credit- Twitter)

India vs West Indies 2nd Test Match 1st Day: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दो टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा। यह टेस्ट मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क पोर्ट ऑफ स्पेन ग्राउंड में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्ट इंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग किया। टीम इंडिया पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 288 रन बनाई। इस मैच में रोहित शर्मा ने बतौर कैप्टन 80 रन की पारी ओपनिंग में खेली है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने नाबाद रहकर 87 रन की पारी अपने 500 वें इंटरनेशनल मैच में खेली। मेजबान टीम के तरफ से जेसन होल्डर, गैब्रियल, केमर रोच और वारिकन ने अपने नाम एक -एक विकेट किया।

पहले बल्लेबाजी में 84 ओवर में 288 रन

टीम इंडिया टॉस हारने के बाद मेजबान टीम के बॉलिंग पर बल्लेबाजी करने उतरी। भारतीय टीम ने टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 84 ओवर का मैच खेला। इन 84 ओवर में 288 रन बनाया। इस स्कोर तक पहुंचने में टीम ने 4 विकेट खो दिए। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कैप्टन रोहित शर्मा ने बचाव करते हुए खेला। दोनों की साझेदारी में टीम 139 रन बना पाई। जिसमें रोहित शर्मा ने 143 गेंद पर 80 रन बनाए जिसमे 9 चौके और 2 छक्के मारे। वहीं यशस्वी जायसवाल 74 गेंद पर 57 रन बना पाए। यशस्वी ने 9 चौका और 1 छक्का लगाया। शुभमन गिल इस बार भी फेल दिखे 10 तुम बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ 8 रन में सिमट गए।

विराट और जडेजा की शानदार साझेदारी

विराट कोहली और रवींद्र जडेजा क्रीज पर कमाल दिखाने में सफल रहे। दोनों खिलाड़ियों के बीच शतकीय साझेदारी देखी गई। विराट कोहली ने 161 गेंदों पर खेलते हुए नाबाद 87 रन बनाए। जिसमे 8 चौके कोहली के बल्ले से लगे। वहीं जडेजा ने 84 गेंदों पर नाबाद 36 रन की पारी खेली है। जडेजा ने 4 चौके लगाए। विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के बीच 201 गेंदों पर 106 रनों की साझेदारी देखने को मिली। आपको बता दें कि विराट कोहली अपने 500 वें इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने है। आजतक किसी भी खिलाड़ी ने यह कारनामा नहीं किया था। ओपनिंग बल्लेबाजों की साझेदारी क्वींस पोर्ट ऑफ स्पेन पर अबतक की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई।

टीम इंडिया ने ऐसे गवाएं विकेट,

वेस्टंडीज के तरफ से जेसन होल्डर ने 13 ओवर में 30 रन देकर टीम इंडिया का पहला विकेट यशस्वी जायसवाल का लिया। जेसन ने 3 मेडन ओवर भी डाले थे। फिर केमर रोच ने 13 ओवरों में 64 रन देकर शुभमन गिल का विकेट लिया। वारिकन ने 25 ओवर में 55 रन देकर रोहित शर्मा का विकेट लिया। गैब्रियल 12 ओवर में 50 रन देकर रहाणे का विकेट ले पाए थे। इन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story