×

India vs West Indies 4th T20: टीम इंडिया ओपनर खिलाड़ियों से है परेशान, अबकी किसे मिलेगा मौका?

India vs West Indies 4th T20: सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले खोने के बाद तीसरे टी-20 मैच को जीतकर भारत ने इस सीरीज में वापसी कर ली थी।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 Aug 2023 7:05 AM GMT
India vs West Indies 4th T20: टीम इंडिया ओपनर खिलाड़ियों से है परेशान, अबकी किसे मिलेगा मौका?
X
India vs West Indies 4th T20 (Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies 4th T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी दो मैच शेष है। यह मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले खोने के बाद तीसरे टी-20 मैच को जीतकर भारत ने इस सीरीज में वापसी कर ली थी। अब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार ये छठी सीरीज का मौका है। इस सीरीज को जीतने के लिए टीम को अगले दोनों मैच में जीत हासिल करना होंगा।

फ्लोरिडा में भारत का दबदबा

टीम इंडिया के अमेरिका में प्रदर्शन की बात की जाए तब वेस्टइंडीज इस सीरीज में आगे चल रहा है। लेकिन साल 2016 से अबतक भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई, तीन मैच सीरीज के छह मैचों का वेन्यू अमेरिका के फ्लोरिडा में लाडरहिल रहा। जिनमें से भारत चार मैच जीत पाया है, वहीं एक में हार मिली। एक मैच बिना कोई नतीजा का निकला।

टीम इंडिया के ओपनर प्लेयर्स ने बढ़ाई चिंता

सीरीज में टीम इंडिया को ओपनिंग जोड़ी अबतक तीनों मैच में फेल रही है। यह टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। टीम की ओपनिंग जोड़ी अबतक खेले गए तीनों मैचों में फेल रही है। टीम के लिए मजबूत ओपनिंग देने में असमर्थ रही है। पहले दो मैचों में शुभमन गिल और ईशान किशन ने पहला विकेट गिरने तक सिर्फ 5 और 18 रन की साझेदारी की। इसके बाद करो या मरो वाली स्थिति में टीम में ओपनिंग बल्लेबाज ईशान को यशस्वी से रिप्लेस किया गया। लेकिन यशस्वी और गिल की जोड़ी भी कमाल नहीं कर पाई। सिर्फ 6 रन की साझेदारी में पहला विकेट टीम ने गवा दिया। अब अगर भारतीय टीम को इस सीरीज में अपने पांव जमाने है तो टीम को बेहतर विकल्प रखना होगा।

टीम इंडिया अमेरिका में अगले दो मैच के लिए तैयार

तीसरा T20I मैच जीतने के बाद, हार्दिक पंड्या की नेतृत्व वाली भारतीय टीम चौथे मैच के लिए तैयार है। टीम इंडिया शनिवार और रविवार को दो T20I खेलने के लिए, अमेरिका के मियामी में उतर चुकी है। तीसरे टी20 मैच में हर हाल में जीत की जरूरत थी, टीम इंडिया ने आखिरकार बल्ले और गेंद से बेहतर प्रदर्शन दिया। जिससे सात विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के बाद, हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज को आगे के दो मैच तक पहुंचाने में सफल हुई है।

अगले दो टी20I में टीम इंडिया को अपनी गति बनाए रखना जरूरी है। संयुक्त राज्य अमेरिका में पिचें भी स्लो होंगी। जैसा कि एमएलसी के मैच के दौरान प्रमाणित हो चुका है। इसलिए भारत तीसरे टी20 के किए प्लेइंग 11 में ज्यादा बदलाव नहीं करेगा। संजू सैमसन के विकेटकीपिंग की भूमिका जारी रखने की उम्मीद पूरी है, वहीं, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को और मौके देना चाहेगी। इस टी 20 सीरीज में तीन फेल्योर के बाद गिल पर रन बनाने का दबाव बना रहेगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story