×

IPL 2023: दर्शकों पर छाया 13वें सीजन का खुमार, JioCinema को तीन दिन में मिला 147 करोड़ व्यूज

IPL 2023: पहली बार IPL2023 हिन्दी अंग्रेजी को छोड़कर कई क्षेत्रीय में आयोजित हो रहा है। JioCinema ने पहली बार भोजपुरी, पंजाबी, उड़िया और गुजराती जैसी क्षेत्रीय भाषाओं में मुफ्त मैच स्ट्रीम उपलब्ध कराई है।

Viren Singh
Published on: 3 April 2023 2:51 PM GMT
IPL 2023: दर्शकों पर छाया 13वें सीजन का खुमार, JioCinema को तीन दिन में मिला 147 करोड़ व्यूज
X
 Indian Premier League (IPL 2023) सोशल मीडिया

IPL 2023: Indian Premier League (IPL 2023) शुरू हुए चार दिन नहीं बीते हैं, एक रिकॉर्ड बना दिया है। यह रिकॉर्ड जियोसिमेना के खाते में आया है। Viacom18 के स्वामित्व वाले JioCinema ने कहा कि IPL 2023 के आधिकारिक स्ट्रीमर ने तीन दिनों में 147 करोड़ वीडियो व्यूज के साथ एक ब्लॉकबस्टर ओपनिंग वीकेंड की है। कंपनी का दावा है कि यह ओपनिंग वीकेंड पिछले पूरे सीजन (आईपीएल 2022) की डिजिटल व्यूअरशिप से अधिक है, जिसे डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया गया था।

1 दिन में इतने करोड़ ने किया जियो सिनेमा एप डाउनलोड़

JioCinema ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच 13वें सीजन के खेले गए पहले मैच में JioCinema में 1.6 करोड़ दर्शक ने मैच का आनंद लिया। इसके अलावा एक दिन के अंदर 2.5 करोड़ से अधिक लोगों ने जियो सिनेमा ऐप को डाउनलोड़ किया। शुरुआती सप्ताहांत में कुल मिलाकर नए दर्शकों की संख्या 10 करोड़ रही, जबकि नए ऐप डाउनलोड 5 करोड़ को पार कर गए। कंपनी के अनुसार, "प्रशंसकों ने 4K फीड, 12-भाषा कवरेज, 16 अद्वितीय फीड, हाइप मोड और मल्टीकैम सेटअप जैसी अनूठी विशेषताओं को अपनाना जारी रखा।

ऐप पर शुरुआती गड़बड़ियों के बावजूद जैसा कि कई उपयोगकर्ताओं द्वारा बताया गया है, प्रति मैच प्रति दर्शक औसत समय 57 मिनट तक पहुंचा। हॉटस्टार पर पिछले सीजन के पहले वीकेंड की तुलना में यह 60 फीसदी ज्यादा था। वायकॉम 18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने कहा कि ये संख्या असाधारण हैं और देश में डिजिटल क्रांति के व्यापक होने का प्रमाण हैं।

पहली बार आईपीएल कई भाषाओं में

बता दें कि पहली बार IPL2023 हिन्दी अंग्रेजी को छोड़कर कई क्षेत्रीय में आयोजित हो रहा है। JioCinema ने पहली बार भोजपुरी, पंजाबी, उड़िया और गुजराती जैसी क्षेत्रीय भाषाओं में मुफ्त मैच स्ट्रीम उपलब्ध कराई है। यह सामान्य अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ धाराओं के अतिरिक्त है। जयराज ने कहा कि लीग को और अधिक सुलभ, किफायती और अद्वितीय पहली बार क्रिकेट प्रसारण भाषाओं में बनाने के लिए जियोसिनेमा की पेशकश किया जा रहा है।

इन ब्राडों की जियो सिनेमा के साथ साझेदारी

वहीं, JioCinema को इस आईपीएल सीज़न (शेष टीवी पर जाने के साथ) की 60 प्रतिशत से अधिक विज्ञापन बिक्री का अनुमान है। JioCinema के सा 20 से अधिक ब्रांडों ने IPL2023 के लिए साझेदारी की है। इसमें Dream11, JioMart, PhonePe, Amazon, Rapido, RuPay, Tiago EV, Appy Fizz, ET Money, Castrol, TVS, Oreo, Bingo, Sting, AJIO, Haier, Louis Philippe Jeans, Ultra Tech Cement, Puma, कमला पसंद, किंगफिशर पावर सोडा और जिंदल पैंथर टीएमटी रीबार शामिल हैं।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story