Tilak Varma IPL 2023: IPL का धुआंधार बल्लेबाज ये युवा स्टार, जानें इनकी लाइफस्टाइल के बारे में

Tilak Varma Lifestyle: आज हम आपको बताने जा रहे हैं 20 वर्षीय तिलक वर्मा की लाइफस्टाइल (Tilak Varma Lifestyle) के बारे में।

Shreya Sharma
Published on: 3 April 2023 6:37 PM GMT
Tilak Varma IPL 2023: IPL का धुआंधार बल्लेबाज ये युवा स्टार, जानें इनकी लाइफस्टाइल के बारे में
X
Tilak Varma IPL 2023 (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Tilak Varma IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का आगाज जोरो शोरों से हो चुका है। गुजरते मैच के साथ फैंस की एक्साइटमेंट और भी बढ़ती जा रही है। 2 अप्रैल को RCB और MI का जोरदार मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैच जीता हो, लेकिन दिल और लाइमलाइट मुंबई इंडियंस के युवा प्लेयर तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने जीत लिया। इस खिलाड़ी ने अपने पारी से सभी को हैरान कर दिया। तिलक ने टीम के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में सबसे ज्यादा योगदान दिया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं 20 वर्षीय तिलक वर्मा की लाइफस्टाइल (Tilak Varma Lifestyle) के बारे में।

तिलक वर्मा डेब्यू (Tilak Varma IPL Debut)

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी तिलक वर्मा का जन्म 8 नवंबर 2002 को हैदराबाद में हुआ था। इनका पूरा नाम नम्बूरी ठाकुर तिलक वर्मा है। तिलक ने अपना डोमेस्टिक फर्स्ट क्लास डेब्यू साल 2018 में किया था। जबकि साल 2022 में उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला। मुंबई इंडियंस की तरफ से मेगा ऑक्शन में तिलक वर्मा पर 1.70 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई। इस युवा खिलाड़ी ने 2022 में ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 मार्च को अपना पहला आईपीएल मैच खेला था। तिलक वर्मा की बल्लेबाजी के कप्तान रोहित शर्मा भी मुरीद हैं।

कैसा रहा बचपन (Tilak Varma Childhood)

इस धुरंधर खिलाड़ी के लिए यहां तक का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। एक इंटरव्यू में तिलक वर्मा ने अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की थी। तिलक वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू इलेक्ट्रीशियन हैं। इनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर रही है। तिलक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमें बहुत सारी कठिनाइयां झेलनी पड़ी हैं। मेरे पिता की सैलरी काफी कम थी और उन्हें मेरे क्रिकेट खर्च के साथ-साथ मेरे बड़े भाई की पढ़ाई का भी ध्यान रखना पड़ता था। तिलक वर्मा के पिता जरूरत की चीजों को छोड़ अपने बेटे के लिए क्रिकेट का सामान लाया करते थे।

तिलक वर्मा नेट वर्थ (Tilak Varma Net Worth)

अगर हम बात करें तिलक वर्मा के नेट वर्थ की तो वह फिलहाल 4.72 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं। वह सालाना करीब 1.9 से 2.4 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। तिलक की कमाई का सबसे बड़ा जरिया घरेलू क्रिकेट जैसे आईपीएल, T-20 आदि है।

Shreya Sharma

Shreya Sharma

Next Story