×

IPL 2023 CSK vs LSG: चेन्नई और लखनऊ के बीच भिड़त, जानें पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और संभावित प्लेइंग इलेवन आदि

CSK vs LSG Match Preview इंडियन प्रीमियर लीग का छठा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच 3 अप्रैल सोमवार को खेला जाएगा। सीएसके अपना पहला मुकाबला हारने के बाद अपने घर में पहली जीत तलाशना चाहेंगी। तो दूसरी तरफ एलएसजी जीत के रथ पर सवार रहना चाहेंगी। जिस कारण मैच को रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 2 April 2023 9:29 PM GMT
IPL 2023 CSK vs LSG: चेन्नई और लखनऊ के बीच भिड़त, जानें पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और संभावित प्लेइंग इलेवन आदि
X
IPL 2023 CSK vs LSG Match Preview (Photo: Social Media)

IPL 2023 CSK vs LSG Match Preview: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का छठा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK vs LSG) के बीच 3 अप्रैल कल सोमवार को खेला जाएगा। इस मुकाबले में एक बार फिर से कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल आमने-सामने होंगे। सीएसके अपना पहला मुकाबला हारने के बाद अपने घर में पहली जीत तलाशना चाहेंगी। तो दूसरी तरफ एलएसजी जीत के रथ पर सवार रहना चाहेंगी। जिस कारण मैच को रोमांचक होने की पूरी उम्मीद की जा रही है। इस रिपोर्ट में बात करेंगे संभावित प्लेइंग इलेवन,चेन्नई की पिच और मौसम का हाल और लाइव स्ट्रीमिंग आदि के बारे में

चेन्नई में कुछ ऐसा रहेगा कल मौसम

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK vs LSG) मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर फैंस के मन में सवाल है, कि बारिश मैच का मचा किरकिरा तो नहीं कर देगी। इन दोनों टीम के फैंस को मौसम को लेकर घबराने वाली बात नहीं हैं, क्योंकि सोमवार को चेन्नई में मौसम साफ रहने वाला है। आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार 3 अप्रैल को यहां का तापमान 33 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

CSK vs LSG मैच पिच रिपोर्ट

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK vs LSG) मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर खेला जाएगा। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहिए। एमए चिदंबरम स्टेडियम के पिच पहले के मुकाबले बहुत धीमी हो गई है। जिसके चलते पिच पर स्पिनरों को विकेट से सहायता मिलती है। जबकि स्पिनर को अच्छी तरह से खेलने वाले बल्लेबाजों के बल्ले से रनों की बैछार होगी। इस मैदान पर पहली पारी में 170 से 180 रन बनने की उम्मीद है।

किस टीम का रहेगा पलड़ा भारी?

आईपीएल 2023 सीजन का छठा मैच सोमवार 3 अप्रैल को चेपॉक स्टेडियम चेन्नई में होने वाला है। जहां चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल इतिहास में दूसरी बार भिड़ेंगी। इससे पहले सीएसके और एलएसजी का आमना सामना केवल एक बार हुआ है। जिस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत हासिल की थी। इन आंकड़ों के लिहाज से यह कहना मुश्किल होगा कि कौन टीम किस टीम पर भारी पड़ सकती है। ऐसे में CSK vs LSG के बीच टक्करी मैच होने की उम्मीद जरूर की जा रही है।

सीएसके बनाम एलएसजी मैच लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है। इस सीजन ऑनलाइन मैच देखना चाहते हो तो जियों सिनेमा एप अपने फोन में डाउनलॉड करना होगा। उसके बाद आप इस सीजन के सभी मैच मुफ्त में JioCinema पर लाइव-स्ट्रीम देख सकते हैं। आईपीएल 2023 के मैच 4K, मल्टी-लैंग्वेज और मल्टी-कैम प्रेजेंटेशन आदि में JioCinema पर उपलब्ध होगें।

सीएसके बनाम एलएसजी की की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर और राजवर्धन हैंगरगेकर।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुनाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, आवेश खान और रवि बिश्नोई।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story