×

IPL 2023 Kyle Mayers: सिर्फ 50 लाख लगी थी काइल मेयर्स की कीमत, पहले ही मैच में सुपर शो से लखनऊ को दिलाई बड़ी जीत

IPL 2023 Kyle Mayers: लखनऊ की टीम को बड़ी जीत दिलाने में सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स और मार्क वुड की बड़ी भूमिका रही। काइल मेयर्स ने सिर्फ 38 गेंदों में दो चौकों और सात गगनचुंबी छक्कों की मदद से 73 रनों की शानदार पारी खेली।

Anshuman Tiwari
Published on: 2 April 2023 8:23 AM GMT
IPL 2023 Kyle Mayers: सिर्फ 50 लाख लगी थी काइल मेयर्स की कीमत, पहले ही मैच में सुपर शो से लखनऊ को दिलाई बड़ी जीत
X
kyle mayers (Pic: Social Media)

IPL 2023 Kyle Mayers: लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से हराकर IPL 2023 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। लखनऊ की टीम को बड़ी जीत दिलाने में सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स और मार्क वुड की बड़ी भूमिका रही। काइल मेयर्स ने सिर्फ 38 गेंदों में दो चौकों और सात गगनचुंबी छक्कों की मदद से 73 रनों की शानदार पारी खेली। लखनऊ की टीम ने मेयर्स को पिछले सीजन के दौरान सिर्फ 50 लाख में अपने साथ जोड़ा था और पिछले सीजन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। लखनऊ की इस बड़ी जीत में मार्क वुड की शानदार गेंदबाजी का भी बड़ा योगदान रहा जिन्होंने सिर्फ 14 रन देकर 5 विकेट लिए और विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण दिल्ली की टीम लगातार संघर्ष करती रही और अंत में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। लखनऊ की इस जीत में निकोलस पूरन की आतिशी पारी का भी बड़ा योगदान रहा। उन्होंने 21 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 36 रनों की शानदार पारी खेली।

पिछले सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं

वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स ने शनिवार को अपने डेब्यू मैच में ही आक्रामक बैटिंग करके सबका दिल जीत लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने आईपीएल 2022 के दौरान ऑक्शन में काइल मेयर्स को मात्र 50 लाख रुपए में खरीदा था। मजे की बात यह है कि काइल को पिछले सीजन के दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था मगर शनिवार को लखनऊ की टीम ने केएल राहुल के साथ उन्हें ओपनिंग करने का मौका दिया। बल्लेबाजी के लिए मिले पहले मौके को ही भुनाते हुए उन्होंने मैदान में चौतरफा शानदार शॉट्स लगाए। अपने पहले ही मैच में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी से विपक्षी टीम के गेंदबाजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया।

किस्मत ने भी दिया मेयर्स का साथ

हालांकि यह भी सच्चाई है कि शनिवार को किस्मत ने भी काइल मेयर्स का साथ दिया। दरअसल जब वे 14 रनों पर बैटिंग कर रहे थे तब उन्हें चेतन सकारिया की गेंद पर जीवनदान मिला था। चेतन सकारिया की एक गेंद पर वे चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले से लगने के बाद खलील अहमद के पास पहुंची।
हालांकि खलील अहमद उनका यह कैच लेने में नाकाम रहे। इस जीवनदान से मिले मौके को काइल ने बखूबी भुनाया और जीवनदान के बाद आक्रामक बल्लेबाजी से लखनऊ के मैदान पर हर किसी का दिल जीत लिया।

सिर्फ 29 गेंदों पर पूरा किया अर्धशतक

काइल मेयर्स की आक्रामक बल्लेबाजी को इसी से समझा जा सकता है कि अपनी पारी के दौरान उन्होंने सात गगनचुंबी छक्के जड़ दिए। विपक्षी कप्तान की ओर से बार-बार गेंदबाजी में बदलाव किए जाने के बावजूद उनकी आक्रामक बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने सिर्फ 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 38 गेंदों पर 73 रनों की आतिशी पारी खेलकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को 193 के स्कोर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई।

अब आगे के मैचों में पक्की की दावेदारी

अपनी आक्रामक पारी के दौरान उन्होंने 7 छक्के जड़ने के साथ ही 3 चौके भी जड़े। दिल्ली के गेंदबाज अक्षर पटेल ने अपनी एक शानदार गेंद पर मेयर्स को आउट करने में कामयाबी हासिल की। इसी के साथ उनकी आक्रामक पारी का अंत हो गया। वे जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर दर्शकों को उनसे शतक की उम्मीद थी मगर वे अक्षर पटेल की शानदार गेंद का शिकार होकर पवेलियन लौट गए।

मेयर्स ने अपने पहले ही मैच में आक्रामक बल्लेबाजी से आगे खेले जाने वाले मैचों में भी अपनी दावेदारी मजबूत बना ली है। पिछले सीजन में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था मगर अब माना जा रहा है कि अगले कुछ मैचों के दौरान भी वे लखनऊ की टीम की ओर से ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतरेंगे। इस बार के आईपीएल सीजन में उनका आगे का सफर देखना दिलचस्प होगा।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story