×

IPL 2023 Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

IPL 2023 Virat Kohli: आईपीएल के इतिहास में कई बड़े खिलाड़ी हुए हैं। जिन्होंने आईपीएल में अपन जलवा बिखेरा हैं। इसमें एक नाम आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी शामिल हैं।

Suryakant Soni
Published on: 3 April 2023 9:02 AM GMT
IPL 2023 Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी
X
IPL 2023 Virat Kohli (Photo: Social Media)

IPL 2023 Virat Kohli: आईपीएल के इतिहास में कई बड़े खिलाड़ी हुए हैं। जिन्होंने आईपीएल में अपन जलवा बिखेरा हैं। इसमें एक नाम आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी शामिल हैं। आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली ने आईपीएल 2023 के पहले ही मैच में अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही कोहली ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया। कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया। चलिए नज़र डालते हैं कोहली के इस ख़ास रिकॉर्ड पर....

कोहली ने लगाया 45वां अर्धशतक:

आईपीएल के इतिहास में कोहली एक मात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए जिनके नाम आईपीएल में 50 बार 50+ स्कोर दर्ज हो गया हैं। रविवार को दूसरे मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से बुरी तरह से हराया। इस पारी में कोहली ने 49 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली, जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल रहे। विराट कोहली के आईपीएल करियर का यह 45वां अर्धशतक दर्ज हुआ। इसके अलावा आईपीएल में कोहली के नाम पांच शतक भी दर्ज हैं। ऐसे में कुल मिलाकर उन्होंने 50+ स्कोर 50 बार बना दिया।

कोहली ने की जोफ्रा आर्चर धुनाई:

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में मुंबई के खतरनाक गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर ने वापसी की। आर्चर ने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर कोहली का कॉट एंड बोल्ड का मौका गंवा दिया। कोहली ने इस जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया। कोहली ने इसके बाद आर्चर के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए चौके-छक्के जड़े। कोहली और डु प्लेसिस के बीच 89 गेंदों पर 148 रनों की साझेदारी हुई।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

आईपीएल में आरसीबी ने धमाकेदार जीत के साथ अपना आगाज किया। मुंबई इंडियंस को एक बार फिर आईपीएल के पहले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने इस मैच में 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। तिलक वर्मा ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली। जिसके चलते मुंबई ने आरसीबी को 172 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में आरसीबी ने दमदार शुरुआत की। आरसीबी की तरफ से कोहली और प्लेसिस की जोड़ी ने मुंबई के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। प्लेसिस इस मैच में 73 रन बनाकर आउट हुए। जबकि कोहली 82 रन बनाकर नाबाद रहे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story