×

IPL 2023: इस सीजन बॉलिंग नहीं कर पाएंगे बेन स्टोक्स ? ये दिया CSK कोच ने जवाब

IPL 2023 Ben Stokes in CSK: आईपीएल 2023 के पहले मैच में बेन स्टोक्स केवल बल्लेबाजी कर पाए थें। चेन्नई को पांचवें गेंदबाज की कमी खलने के बाद भी कप्तान एमएस धोनी ने बेन स्टोक्स को गेंद नहीं थमाई थी। क्योंकि बेन स्टोक्स गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट नहीं है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 2 April 2023 10:13 PM GMT
IPL 2023: इस सीजन बॉलिंग नहीं कर पाएंगे बेन स्टोक्स ? ये दिया CSK कोच ने जवाब
X
IPL 2023 Ben Stokes in CSK (Photo: Social Media)

IPL 2023 Ben Stokes in CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मिनी ऑक्शन में भारी भरकम राशि 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। वह आईपीएल 2023 के पहले मैच में केवल बल्लेबाजी कर पाए। चेन्नई को पांचवें गेंदबाज की कमी खलने के बाद भी कप्तान एमएस धोनी ने स्टोक्स को गेंद नहीं थमाई थी। क्योंकि बेन स्टोक्स फिलहाल गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट नहीं है।

स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया

लखनऊ से मैच से पहले चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि 'बेन स्टोक्स को आखिरी टेस्ट मैच और फिर आईपीएल के लिए भारत आने के बीच पर्याप्त वक्त नहीं मिला है, इस दौरान बेन स्टोक्स ने अपने घुटने की चोट का ट्रिटमेंट कराया था, हम चाहते हैं कि बेन स्टोक्स सही फैसला लें और जब बॉलिंग के लिए 100% फिट हो जाए तभी गेंदबाजी करें, वह अभी गेंदबाजी फिटनेस लेवल पर नहीं हैं।

टीम लिए अतिरिक्त योगदान

फ्लेमिंग ने आगे कहा, अभी वह गेंदबाजी में अच्छी लय में भी नहीं हैं, हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जिस दौरान वह अच्छी प्रोग्रेस कर रहे हैं, उन्होंने अभी तक जो कुछ किया है, उससे हम बहुत संतुष्ट हैं, मुझे लगता है कि वह भी अपनी कोशिशों और प्रोग्रेस को लेकर काफी सकारात्मक महसूस कर रहे होंगे, जब वह गेंदबाजी करना शुरू करेंगे तो वह टीम के लिए अतिरिक्त योगदान की तरह होगा।

बेन स्टोक्स लय में नही दिखे

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 6 गेंद पर मात्र 7 रन बना पाए थे। वह बल्लेबाजी में भी फिलहाल अच्छी लय में नहीं दिखे थें। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के लिए मैच जिताऊ पारी जरूर खेली थी। उस मुकाबले के अलावा वह पूरे टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास रंग नहीं बिखेर पाए थे। अब देखना होगा आइपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेन स्टोक्स क्या योगदान देते है।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story