×

IPL 2023 Jos Buttler: राजस्थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, जोस बटलर चोट के कारण हुए टीम से बाहर!

IPL 2023 Jos Buttler: इस बार आईपीएल में सभी टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों की चोट से बेहद परेशान है। केन विलियमसन से लेकर कई बड़े खिलाड़ी चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। अब इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ खिलाड़ी जोस बटलर का नाम भी जुड़ गया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 8 April 2023 2:42 PM GMT
IPL 2023 Jos Buttler: राजस्थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, जोस बटलर चोट के कारण हुए टीम से बाहर!
X
IPL 2023 Jos Buttler

IPL 2023 Jos Buttler: इस बार आईपीएल में सभी टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों की चोट से बेहद परेशान है। केन विलियमसन से लेकर कई बड़े खिलाड़ी चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। अब इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ खिलाड़ी जोस बटलर का नाम भी जुड़ गया हैं। राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से पहले तगड़ा झटका लगा हैं। पिछले मैच में बटलर को कैच लेने के साथ ही हाथ में चोट लग गई थी। जिसके बाद वो बल्लेबाज़ी के लिए ओपनर के रूप में नहीं उतरे। रिपोर्ट के मुताबिक बटलर अगले 2-3 मैचों से बाहर रह सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे:

आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होगी। इस मैच का आयोजन गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। अपने पहले दोनों मैचों में हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस मैच में जीत की उम्मीद होगी। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम बड़ी मजबूत नज़र आ रही है। लेकिन अब राजस्थान की टीम के लिए जोस बटलर का बाहर होना बड़ा झटका माना जा रहा हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम उनकी गैरमौजदगी का फायदा उठाना चाहेगी।

बटलर की जगह ये खिलाड़ी होगा शामिल:

अब दिल्ली कैपिटल्स के सामने राजस्थान रॉयल्स को बटलर के स्थान पर दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना होगा। क्रिकेट के जानकारों की मानें तो बटलर की जगह आज के मैच में इंग्लैंड के जो रुट को शामिल किया जाना तय माना जा रहा हैं। वहीं अगर रुट को नहीं शामिल किया जाता हैं तो डोनोवन फरेरा की जगह बन सकती हैं। साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर डेनोवन फरेरा को भी अपना आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। फरेरा एक आक्रमक खिलाड़ी हैं।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11:

यशस्वी जायसवाल, जॉय रुट, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11:

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर (कप्तान), राइली रूसो, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, सरफराज खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अमन हाकिम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्त्जे, मुकेश कुमार।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story