IPL 2023: आईपीएल में आज होंगे दो मुकाबले, जानिए दोनों मैचों से जुड़ी अहम जानकारी...

IPL 2023: आईपीएल में आज एक बार फिर क्रिकेट फैंस डबल हेडर का आनंद उठाएंगे। आईपीएल में शनिवार यानी आज पहले मैच में गुवाहाटी के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होगी।

Suryakant Soni
Published on: 8 April 2023 8:43 AM GMT
IPL 2023: आईपीएल में आज होंगे दो मुकाबले, जानिए दोनों मैचों से जुड़ी अहम जानकारी...
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल में आज एक बार फिर क्रिकेट फैंस डबल हेडर का आनंद उठाएंगे। आईपीएल में शनिवार यानी आज पहले मैच में गुवाहाटी के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होगी। जबकि दूसरे मैच में खिताब जीतने की दो प्रबल दावेदार मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भिड़ेगी। चलिए जानते है दोनों मैचों से जुड़ी अहम जानकारी...

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर:

गुवाहाटी के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होगी। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला हमेशा टक्कर का होता है। अगर दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दिल्ली और राजस्थान की टीम आपस में अब तक कुल 26 बार मैच खेल चुकी हैं। इसमें दोनों ही टीमों ने 13-13 बार जीत दर्ज की है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज भी एक जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती हैं। इस साल दिल्ली अपने पहले दोनों मैच हार चुकी हैं। जबकि राजस्थान को एक बार जीत मिली और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं।

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स दूसरा मुकाबला:

आईपीएल के 16वें सीजन में दो चैंपियन टीमें आज आमने-सामने होगी। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह मुकाबला 8 अप्रैल यानी आज शाम 7:30 बजे वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अपने पिछले मैच में लखनऊ को हराने के बाद CSK का सामना मुंबई से होगा। वहीं, मुंबई इंडियंस की नजर इस सीजन की पहली जीत पर होगी। पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। आज मुंबई को अपनी पहली जीत की तलाश होगी।

कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story