×

IPL 2023: रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने आईपीएल में रचा इतिहास, आरसीबी के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा

Rahmanullah Gurbaz IPL 2023: आईपीएल में हर रोज नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत देखने को मिली। इस मैच में केकेआर ने शानदार जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 7 April 2023 1:46 PM GMT
IPL 2023: रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने आईपीएल में रचा इतिहास, आरसीबी के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा
X
Rahmanullah Gurbaz IPL 2023

Rahmanullah Gurbaz IPL 2023: आईपीएल में हर रोज नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत देखने को मिली। इस मैच में केकेआर ने शानदार जीत दर्ज की। भले ही केकेकार की इस जीत के हीरो शार्दुल ठाकुर रहे हो लेकिन रहमानुल्‍लाह गुरबाज का योगदान भी कम नहीं आंका जा सकता है। कोलकाता नाइटराइडर्स के रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने आरसीबी के खिलाफ अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया।

आईपीएल में अर्धशतक जमाने वाले अफगानिस्‍तानी क्रिकेटर:

आईपीएल के इतिहास में अफगानिस्‍तान के कई क्रिकेटर हिस्सा ले चुके हैं। गेंदबाज़ी में राशिद खान का जलवा देखने को मिलता है। लेकिन अफ़ग़ानिस्तान का कोई बल्लेबाज़ अब तक अपना जलवा नहीं बिखेर पाया। लेकिन अब उनके एक युवा बल्लेबाज़ ने दूसरे ही दूसरे ही मैच में अपनी बल्लेबाज़ी से तहलका मचा दिया। रहमानुल्‍लाह गुरबाज आईपीएल में अर्धशतक जमाने वाले अफगानिस्‍तान के पहले बल्‍लेबाज बने। उन्होंने अपनी यह पारी उस समय खेली जब टीम के दूसरे बड़े बल्लेबाज़ एक-एक करके पवेलियन लौट रहे थे।

गुरबाज ने अपनी पारी में जड़े 6 चौके और 3 छक्‍के:

ईडन गार्डन पर केकेकार की टीम ने शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो शार्दुल ठाकुर और सुनके स्पिनर्स रहे। इनके अलावा रहमानुल्‍लाह गुरबाज का योगदान भी काफी अहम रहा। रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने 44 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए। एक तरफ से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन दूसरी तरफ उन्होंने अपनी आतिश बल्लेबाज़ी जारी रखी। गुरबाज ने अपनी पारी कई शानदार शॉट खेले। गुरबाज के आउट होने के बाद शार्दुल-रिंकू ने केकेआर की पारी का मोर्चा संभाला।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में केकेआर ने शार्दुल ठाकुर की करिश्माई पारी के बाद अपने स्पिनर्स के दम पर आरसीबी को 81 रनों से हरा दिया। बता दें ईडन गार्डन पर खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी की पूरी टीम 123 रनों पर ही ढेर हो गई। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story