×

टीम इंडिया के फिर कप्तान बनेंगे शिखर धवन, इस बार दिलाएंगे भारत को सोना!, देखें पूरी जानकारी

Shikhar Dhawan Team India: टीम इंडिया अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। इसको लेकर भारत की टेस्ट और वनडे टीम का एलान किया जा चुका है। इस सीरीज में टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन को जगह नहीं मिली।

Suryakant Soni
Published on: 26 Jun 2023 10:44 AM GMT
टीम इंडिया के फिर कप्तान बनेंगे शिखर धवन, इस बार दिलाएंगे भारत को सोना!, देखें पूरी जानकारी
X
Shikhar Dhawan (Pic Credit: Google Image)

Shikhar Dhawan Team India: टीम इंडिया अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। इसको लेकर भारत की टेस्ट और वनडे टीम का एलान किया जा चुका है। इस सीरीज में टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन को जगह नहीं मिली। लेकिन अब धवन के फैंस के लिए के खुशखबरी है। जल्द ही टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज़ को टीम इंडिया कप्तानी का जिम्मा मिल सकता है। चलिए हम आपको बताते हैं आखिर इसको लेकर क्या हैं पूरा मामला...

फिर कप्तान बनेंगे शिखर धवन..?

अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि रोहित शर्मा की मौजूदगी में टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन को कप्तानी का जिम्मा कैसे मिल सकता हैं..? आप हैरान मत हो रोहित शर्मा भी कप्तान बने रहेंगे और धवन को भी कप्तानी का जिम्मा मिलेगा। जी हां, शिखर धवन को इस साल चीन में होने वाले एशियन गेम्स में कप्तानी मिलनी तय मानी जा रही हैं। इस साल होने वाले एशियन गेम्स में क्रिकेट को भी शामिल किया हैं। इसमें टीम इंडिया की बी टीम हिस्सा लेगी।

विश्वकप वाले खिलाड़ी नहीं लेंगे हिस्सा:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें वनडे विश्वकप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया जाएगा। ऐसे में भारत की बी टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी जा सकती हैं। इसमें धवन के अलावा कई आईपीएल स्टार खिलाड़ियों को मौका मिल सकता हैं। बीसीसीआई एशियन गेम्स में अपनी पुरुष और महिला दोनों ही टीमों को भेजेगी। अभी महिला टीम को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आई हैं।

30 जून से पहले भेजना होगा खिलाड़ियों के नाम:

बता दें इसको लेकर भारतीय ओलंपिक संघ को टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नाम 30 जून से पहले भेजने होंगे। एशियन गेम्स का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होगा। ऐसे में उस समय भारत में वनडे विश्वकप का समय होगा। टीम इंडिया को उन खिलाड़ियों के नाम भेजने होंगे जिन्हे विश्वकप टीम में जगह नहीं दी जायेगी। शिखर धवन इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन एशियन गेम्स के लिए उनकी वापसी हो सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story