×

IND vs SA: स्मृति मंधाना ने मचाया धमाल, कोई क्रिकेटर नहीं कर पाया ऐसा कमाल

भारतीय टीम की तरफ से स्मृति मंधाना ने जबरदस्त पारी खेली। इस मैच में उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। मंधाना ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को जमकर धोया। उन्होंने 64 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए।

Dharmendra kumar
Published on: 10 March 2021 6:55 AM GMT
IND vs SA: स्मृति मंधाना ने मचाया धमाल, कोई क्रिकेटर नहीं कर पाया ऐसा कमाल
X
भारतीय टीम की तरफ से स्मृति मंधाना ने जबरदस्त पारी खेली। इस मैच में उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। मंधाना ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को जमकर धोया।

लखनऊ: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 12 मार्च को खेला जाएगा। इससे पहले मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे मैच में जोरदार वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसस पहले पहला वनडे मैच टीम इंडिया हार गई थी।

मंगलवार को साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को जीत के लिए 158 रनों का टारगेट दिया था। भारतीय टीम ने सिर्फ 28.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की जीत में स्मृति मंधाना और पूनम राउत की अहम भूमिका रही।

इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए, तो वहीं तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 42 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट लिए।

ये भी पढ़ें...रवि शास्त्री को 36 साल पहले इनाम में मिली थी ऑडी कार, पाकिस्तान को चटाई था धूल

Smriti Mandhava

भारतीय टीम की तरफ से स्मृति मंधाना ने जबरदस्त पारी खेली। इस मैच में उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। मंधाना ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को जमकर धोया। उन्होंने 64 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 3 छक्के और 10 चौके जड़े। मंधाना का स्ट्राइक रेट 125 रहा। पूनम राउत ने 89 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए।

ये भी पढ़ें...पार्थिव पटेल का क्रिकेट करियर, 9 साल की उम्र में गंवाई थी एक उंगली

मंधाना ने बनाया विश्क रिकाॅर्ड

बाएं हाथ की विस्फोटक स्मृति मंधाना ओपनर ने लगातार 10वीं बार टारगेट का पीछा करते हुए 50 से अधिक का रन बनाए। ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली क्रिकेटर हैं। चेज किंग के नाम से जाने जाने वाले विराट कोहली भी यह कमाल भी नहीं कर पाए हैं। कोहली ही नहीं अब तक ना महिला और ना ही पुरुष क्रिकेट में कोई खिलाड़ी ऐसा धमाल कर पाया है। स्मृति की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

गौरतलब है कि मंधाना ने साल 2018 से जितनी बार भी वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा किया है इस दौरान उन्होंने 50 से ज्यादा रन बनाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story