×

रवि शास्त्री को 36 साल पहले इनाम में मिली थी ऑडी कार, पाकिस्तान को चटाई था धूल

ओपनर रवि शास्त्री ने 63 रन बनाए और क्रिस श्रीकांत ने 67 जड़े थे। श्रीकांत को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि रवि शास्त्री को मैन ऑफ द सीरीज। रवि शास्त्री ने अपने करियर में 80 टेस्ट और 150 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 10 March 2021 6:04 AM GMT
रवि शास्त्री को 36 साल पहले इनाम में मिली थी ऑडी कार, पाकिस्तान को चटाई था धूल
X
टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के लिए भी यह सीरीज यादगार रही। खासतौर से वह ऑडी कार, जो रवि शास्त्री ने मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद पाई थी।

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में कई नए रिकॉर्ड बनते हैं और कई टूटते हैं। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 10 मार्च का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिख गया है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की कप्तानी की अगुवाई में टीम इंडिया ने आज के ही दिन पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर 'मिनी वर्ल्ड कप' पर कब्जा जमाया।

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 मार्च 1985 को बेंसन एंड हेजेज वर्ल्ड चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला गया था। इसको 'मिनी वर्ल्ड कप' के नाम से भी जाना जाता है। टीम इंडिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 8 विकेट से पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट अपने नाम किया था।

खिलाड़ियों ने ऑडी कार पर बैठकर फोठो खिंचाई

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के लिए भी यह सीरीज यादगार रही। खासतौर से वह ऑडी कार, जो रवि शास्त्री ने मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद पाई थी। कहा जाता है कि भारत में सबसे पहले उन्हें ही ऑडी कार मिली थी। उस दौरान भारतीय के कई खिलाड़ियों ने ऑडी कार पर बैठकर फोठो खिचाई थी।

Audi Car

ये भी पढ़ें...IND vs ENG T20: सीरीज के लिए तैयार टीम इंडिया के 19 खिलाड़ी, यहां जानें प्लेइंग इलेवन

मेलबर्न में हुए फाइनल मैच में पाकिस्तान ने 9 विकेट खोकर 176 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान जावेद मियांदाद ने सबसे अधिक 48 रन बनाए थे, टीम इंडिया की तरफ से कपिल देव और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने 3-3 विकेट लिए थे। टीम इंडिया ने 177 रन का लक्ष्य 47.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

ये भी पढ़ें...पार्थिव पटेल का क्रिकेट करियर, 9 साल की उम्र में गंवाई थी एक उंगली

वि शास्त्री को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया

ओपनर रवि शास्त्री ने 63 रन बनाए और क्रिस श्रीकांत ने 67 जड़े थे। श्रीकांत को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि रवि शास्त्री को मैन ऑफ द सीरीज। रवि शास्त्री ने अपने करियर में 80 टेस्ट और 150 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया को कई यादगार जीत दिलाई है।

Ravi Shastri

ये भी पढ़ें...IPL 2021: खिताबी कमियों को पूरा करने उतरेगी RCB, ये होगी विराट कोहली की नई रणनीति

रवि शास्त्री ने टेस्ट मैच कुल 3830 रन बनाए जिसमें सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रन है। इसके साथ ही 11 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 4 शतक और 18 अर्धशतक की मदद से 3108 रन बनाए हैं। उन्होंने कमाल की गेंदबाजी भी की है और टेस्ट में 151, वनडे में 129 विकेट भी अपने नाम किए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story