×

Team India Head Coach: लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, इस दौरे के लिए करेंगे टीम को तैयार

Team India Head Coach:मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया आयरलैंड टूर पर आराम दिया जायेगा। इस दौरान टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण अपने कोचिंग स्टाफ के साथ मौजूद रहेंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 17 July 2023 4:23 AM GMT
Team India Head Coach: लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, इस दौरे के लिए करेंगे टीम को तैयार
X
Vvs Lakshman (Pic Credit-Social Media)

Team India Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है। यह दौरा अभी 1 महीने तक चलेगा, इस दौरान दोनों देशों के क्रिकेट टीम के बीच अलग अलग फॉर्मेट के मैच खेले जाने हैं। जिसमें टेस्ट मैचकी शुरुआत 12 जुलाई से हो चुकी है। जिसके बाद एक और टेस्ट मैच और फिर ओडीआई और टी 20 सीरीज खेला जाएगा। वेस्ट इंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ राहुल द्रविड़ हेड कोच है। जो अपने कोचिंग स्टाफ के साथ टीम को तैयार कर रहे है। इसके बाद राहुल द्रविड़ और उनके स्टाफ को आराम दिया जाना है। वेस्ट इंडीज़ के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया आयरलैंड टूर पर आराम दिया जायेगा। इस दौरान टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण अपने कोचिंग स्टाफ के साथ मौजूद रहेंगे। टीम इंडिया वीवीएस लक्ष्मण के अंडर मैं खेलेगी।

लक्ष्मण के कोचिंग स्टाफ के साथ तैयारी करेगा भारत,

भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त से आयरलैंड के दौरे पर रहेगा। जहां टीम इंडिया और आयरलैंड दोनों के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज़ खेला जाना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद राहुल द्रविड़ समेत उनके कोचिंग टीम को पूरा आराम दिया जाएगा। जिसमे बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच पारस महांब्रे भी शामिल है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज़ दौरे का आखिरी दो मैच यूएस के फ्लोरिडा में खेलने वाली है। इसके बाद से टीम के साथ के कोचिंग स्टाफ घर लौट जायेंगे।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय टीम 31 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होगी। उसके बाद फिर टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलना है। साथ ही उसके तुरंत बाद वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होगा। इन सब को देखते हुए कोचिंग स्टाफ को आराम देकर थोड़ा रिफ्रेश का समय दिया जाना है। इसी कारण भारतीय टीम के साथ आयरलैंड के दौरे पर एनसीए चीफ़ वीवीएस लक्ष्मण के स्टाफ वाला कोचिंग स्टाफ टीम इंडिया के साथ इस दौरे पर जाने वाला है। इनके कोचिंग स्टाफ में बैटिंग स्टाफ सीतांशु कोटक या फिर ऋषिकेश कानिटकर पर बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले हो सकते है।

पहले भी कर चुके है आयरलैंड का दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम ने वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व वाली कोचिंग टीम के साथ साल 2022 में भी आयरलैंड का दौरा कर चुकी है। अगस्त मैं होने वाले इस दौरे के लिए अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन अटकलें यही लगाई जा रही है कि आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान हो सकते है। हार्दिक पांड्या को पहले भी आयरलैंड दौरे के लिए ही टीम की कमान सौंपी गई थी। वही वेस्ट इंडीज दौरे पर होने वाले टी 20 सीरीज के लिए हार्दिक को ही कैप्टेंसी दी गई है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story